मनोरंजन

मुन्ना भाई M.B.B.S. के काका जिसे मुन्ना ने दी थी जादू की झप्पी, आज जी रहा हैं ऐसी जिन्दगी

बॉलीवुड में कई फिल्मे ऐसी भी आई हैं जिन्होंने सफलता के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए और आज भी इन फिल्मो को देखकर लोग अपना मनोरंजन करते हैं । ऐसी ही एक फिल्म थी अभिनेता संजय दत्त अभिनीत मुन्ना भाई MBBS । सन 2003 में आई ये फिल्म एक बड़ी ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी । यह फिल्म इतनी बड़ी हिट साबित हुई थी की सन 2004 में इसको Best Popular Film का National Film Award से नवाजा गया था ।

यदि आप सिनेमा प्रेमी हैं तो आपने ये फिल्म अवश्य देखी होगी । इस फिल्म का हर सीन लाजवाब था । एक सीन में मुन्ना बने संजय दत्त एक सफाई कर्मचारी को जादू की झप्पी देते हैं जिसके बाद सफाई कर्मचारी का वह डायलोग “बस कर पगले !! अब रुलाएगा क्या” बहुत हिट हुआ था। हालाकि इस फिल्म में कई ऐसे सीन थे जिसने लोगो को अपनी तरफ आकर्षित किया था लेकिन इस सीन को भी लोगो ने काफी सराहा था । लेकिन क्या आप जानते हैं सफाई कर्मचारी के किरदार को निभाने वाला यह कलाकार अब कहाँ और क्या कर रहा हैं ? आइये हम आपको बताते है ।

इस कलाकार का नाम सुरेन्द्र राजन हैं । मुन्ना भाई MBBS के एक छोटे से रोल से पुरे देश में छा जाने वाले सुरेन्द्र राजन ने इसके बाद मायानगरी की चमक दमक छोड़ उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग को अपना आशियाना बना लिया और एक रिटायर्ड फौजी से उसका गुफा जैसा घर लेकर उसमे रहने लगे । आपकी जानकारी के लिए बता दे की सुरेन्द्र राजन ने जिस रिटायर्ड फौजी से वह घर लिया था वह उसमे एक छोटी सी चाय की दूकान चलाता था ।

सुरेन्द्र राजन का ये घर इतने दुर्गम स्थान पर हैं की इस तक पहुचने के लिए सुरेन्द्र राजन को हर रोज 17 किलोमीटर की यात्रा करनी पडती हैं। चमक दमक भरी जिन्दगी को छोड़ सुरेन्द्र राजन आज यहाँ वीराने में शकुन से अपना जीवन बिता रहे हैं ।

Related Articles

Back to top button