राष्ट्रीय

मेघालय में पानी में डूबा म‍िला पहला शव, खदान में 14 की खोज जारी

Meghalaya Mine Tragedy मेघालय में रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन के दौरान नेवी को करीब 210 फीट की गहराई में एक मजदूर का शव मिला है. बाकी मजदूरों को तलाशने के लिए रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन जारी है. मजदूर के शव की पुष्ट‍ि खदान के अंदर पहुंचाए गए कैमरों से हुई है. इसमें एक शव जमीन पर पड़ा हुआ नजर आ रहा है.
मेघालय में पानी में डूबा म‍िला पहला शव, खदान में 14 की खोज जारीगौरतलब है क‍ि जिले के लमथारी में 370 फुट गहरी अवैध खदान में पास की नदी से पानी चले जाने के बाद से 13 दिसंबर से 15 खदान मजदूर फंसे हुए हैं. खदान में पास की लितेन नदी का पानी भरने से खदान में काम कर रहे मजदूर अंदर ही फंस गए हैं.

मेघालय में पूर्वी जयंतिया हिल्स जिले की कोयला खदान में फंसे 15 मजदूरों की तलाश के दौरान 34वें दिन पहला शव म‍िला है. रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन के दौरान नेवी को करीब 210 फीट की गहराई में एक मजदूर का शव मिला है. बाकी के मजदूरों को तलाशने के लिए रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन जारी है.

इस रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन में भारतीय वायुसेना, भारतीय नौसेना के गोताखोर और नेशनल डिजास्टर रिस्पांस फोर्स (NDRF) की टीम काम कर रही हैं. ओडिशा फायर सेफ्टी टीम के अलावा थाइलैंड की फुटबॉल टीम के रेस्क्यू के लिए पंप और कुछ जरूरी साजो-सामान मुहैया कराने वाली प्राइवेट कंपनी किर्लोस्कर की टीम मौके पर मौजूद है.

भारतीय नौसेना के गोताखोरों द्वारा इस शव का पता लगाया गया है. पानी के नीचे आरओवी का उपयोग करते हुए रैट-होल माइन्स में लगभग 160 से 210 फीट की गहराई पर इस शव का पता लगा है.

Related Articles

Back to top button