Lucknow News लखनऊState News- राज्यउत्तर प्रदेश

मेडिकल कॉलेज के दौरे के बाद बोले योगी,ऐसी कार्रवाई होगी कि बाकियों के लिए सबक बनेगी

गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में बच्चों की मौत के बाद आज दौरे पर गए सीएम योगी ने मीडिया से कहा कि इस प्रक्रण की जांच मुख्य सचिव को सौंपी गई है। 19 अगस्त को रिपोर्ट आने के बाद ऐसी कार्रवाई होगी कि बाकी लोगों के ‌लिए मानक साबित होगी।
जिलाधिकारी ने प्रारंभिक जांच रिपोर्ट आज ही सौंपी है। सीएम योगी ने इस बात का जिक्र तो किया लेकिन इस रिपोर्ट से संबंधित तथ्यों पर बात नहीं की।
मेडिकल कॉलेज के दौरे के बाद बोले योगी,ऐसी कार्रवाई होगी कि बाकियों के लिए सबक बनेगीपत्रकारों से बात करते हुए सीएम योगी ने भावुक होते हुए कहा कि मैं 1996 से इस क्षेत्र में हर साल होने वाली इंसेफिलाइटिस बीमारी से लड़ रहा हूं। मैंने बच्चों को इस बीमारी से लड़ते देखा है। सीएम बनने के बाद चार बार इस अस्पताल का दौरा किया है और इस बीमारी के इलाज के लिए इंतजामों का जायजा लिया है।

पत्रकारों से मुखातिब होते हुए सीएम ने कहा कि आपको इस क्षेत्र के हर जिले में जाकर प्राथमिक स्वास्‍थ्य केंद्रों में जाकर देखना चाहिए कि वहां इस बीमारी से जूझने के लिए क्या-क्या इंतजाम किए गए हैं।

सीएम योगी के साथ दौरे पर आए केंद्रीय स्वास्‍थ्य मंत्री जे पी नड्डा ने कहा की जापानी इंसेफिलाइटिस से बचाव के लिए केंद्र हर संभव मदद को तैयार है। उत्तर प्रदेश स्वास्‍‌थ्य सेवाओं में हमेशा से आगे रहा है।

इस मौके पर केंद्रीय राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल, नगर विकास और चिकित्सा स्वास्‍थ्य मंत्री समेत कई अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे। सीएम योगी के भाषण के बाद च‌िकित्सा स्वास्‍थ्य और परिवार कल्याण सचिव ने सभी सीएमओ और सीएमएस से 14 अगस्त तक स्टॉक में उपलब्‍ध ऑक्‍सीजन सिलेंडर और उनके बकाया पेमेंट से संबंधित रिपोर्ट मांगी है।

साथ ही उन्होंने निर्देश दिया है कि जिनका भी पेमेंट बाकी है उसका भुगतान जल्द से जल्द पूरा करें ताकि अस्पतालों की आपूर्ति बाधित न हो। 2017-18 के लिए पास हुआ बजट रिलीज कर दिया गया है। सभी जिलों को निर्देश दिया गया है कि अस्पतालों में दवा और ऑक्सीजन सिलेंडर की आपूर्ति सुनिश्चित करें।

 
 

Related Articles

Back to top button