राष्ट्रीय

मेडिकल बॉक्स में कटे रखे थे 10 कटे हाथ, चारों तरफ मची सनसनी

ओडिशा के जाजपुर जिले में एक बॉक्स में 10 कटे हाथ मिलने की वजह से इलाके में सनसनी फैल गई। माहौल को देखते हुए कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिसबल तैनात करना पड़ा। पुलिस ने बताया कि मेडिकल बॉक्स में मिले हाथ 2006 में पुलिस फायरिंग में मारे गए आदिवासियों के हो सकते हैं, जिन्हें प्रिजर्व कर रखा गया था।

मेडिकल बॉक्स में कटे रखे थे 10 कटे हाथ, चारों तरफ मची सनसनी

एसएसपी सीएस मीणा ने बताया कि कटे हाथ स्टील प्लांट के क्लब में प्रिजर्व कर रखे गए थे। शनिवार रात कुछ चोर खिड़की के रास्ते क्लब में दाखिल हुए। वे अपने साथ हाथों वाला मेडिकल बॉक्स भी ले गए। हालांकि, बाद में उन्होंने इसे कुछ दूर जाकर रास्ते में फेंक दिया।

बता दें कि आदिवासियों ने 12 साल पहले कलिंगा नगर इलाके में स्टील प्लांट के लिए जमीन अधिग्रहण के खिलाफ बड़े पैमाने पर प्रदर्शन किया था। इस दौरान जनवरी 2006 में पुलिस और प्रदर्शनकारियों में झड़प हुई। पुलिस को फायरिंग करनी पड़ी, जिसमें 13 आदिवासियों की मौत हो गई थी।

पुलिस के मुताबिक, फायरिंग में मारे गए पांच लोगों की पहचान नहीं हो पाई थी। पोस्टमॉर्टम के वक्त डॉक्टरों ने फिंगरप्रिंट्स से पहचान के लिए उनके हाथ काट लिए थे। कुछ साल बाद हाथ परिजन को सौंपे गए तो उन्होंने इन्हें लेने से इनकार कर दिया और डीएनए टेस्ट की मांग की। तब से हाथ क्लब में रखे थे।

Related Articles

Back to top button