दिल्लीराजनीतिराज्यराष्ट्रीय

“मैं राहुल गांधी हूँ” कहते ही हसने लगे सभी छात्र

राहुल गांधी ने रेस्तरां में मौजूद छात्रों से एक-एक कर परिचय लिया। फिर अपना परिचय देते हुए कहा कि मैं राहुल गांधी हूं। कांग्रेस अध्यक्ष, ये सुनकर वहां मौजूद सब छात्र हंसने लगे। बताया जा रहा है कि 31 जनवरी को संसद में घंटों बिताने के बाद राहुल गांधी दक्षिणी दिल्ली के मशहूर रेस्तरां में लंच करने पहुंच गए।

नई दिल्ली : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी लोगों के बीच आसानी से घुलने-मिलने के लिए जाने जाते हैं। इसका एक और नजारा दिल्ली में देखने को मिला, जब वह एक रेस्तरां पहुंच गए और युवाओं के साथ बातचीत की, इस दौरान युवाओं से उन्होंने कई राय ली, देश के कई मुद्दों पर चर्चा की, बताया जा रहा है कि इस दौरान उन्होंने रवा-डोसा खाया और फिल्टर कॉफी पी, राहुल गांधी रेस्तरां में छात्रों से मिले। उनसे बातचीत की, राहुल गांधी ने छात्रों से देर से आने के लिए माफी भी मांगी। राहुल गांधी ने रेस्तरां में मौजूद छात्रों से एक-एक कर परिचय लिया। फिर अपना परिचय देते हुए कहा कि मैं राहुल गांधी हूं। कांग्रेस अध्यक्ष, ये सुनकर वहां मौजूद सब छात्र हंसने लगे। बताया जा रहा है कि 31 जनवरी को संसद में घंटों बिताने के बाद राहुल गांधी दक्षिणी दिल्ली के मशहूर रेस्तरां में लंच करने पहुंच गए। वह बहुत सामान्य तरीके से रेस्तरां पहुंचे थे। यह देखकर रेस्तरां का स्टाफ हैरान रह गया।

बता दें कि राहुल गांधी लोगों के बीच अक्सर कहीं पहुंच जाने के लिए जाने जाते हैं। दिल्ली में कई बार ऐसा भी हुआ है कि कोई सेमिनार हो रहा है तो बीच में वह पीछे बैठकर लोगों को सुनते हुए देखे गए। अभी कुछ ही दिन पहले पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों के संपन्न होने के बाद वह शिमला छुट्टी मनाने के लिए गए थे, उस दौरान उन्हें बच्चों के साथ शतरंज खेलते हुए देखा गया। अभी हाल ही में वह अपनी मां सोनिया गांधी के साथ गोवा के दौरे पर गए थे। तीन दिन के निजी दौरे के दौरान दोनों लोगों ने सी फूड का आनंद लिया। कई लोगों ने इस दौरान इनके साथ सेल्फी भी ली, बहरहाल राहुल गांधी के आसानी से लोगों से मिलने के तौर तरीकों को लेकर कहा जा रहा है कि यह चुनाव में लाभ लेने का एक तरीका है। अगले कुछ महीनों में चुनाव होने वाले हैं। इसलिए सभी राजनीतिक पार्टियां सक्रिय हो गई हैं। लोगों से मिलने जुलने की राहुल गांधी इस गतिविधि को इसी दिशा में एक कदम माना जा रहा है।

Related Articles

Back to top button