स्पोर्ट्स

मैच के बीच में अंपायर से रोहित शर्मा हुए नाराज़, करने लगे बहस, फिर धोनी ने कही ऐसी बात…

वैसे तो खेल जगत से जुड़े कई वाक्‍ये हमेशा ही सुनने को मिलते रहते है। अभी हाल ही में एशिया कप के दौरान भारत और बांग्‍लादेश के मध्‍य खेले गये मुकाबले में इंडियन टीम के गेंदबाजों ने अपनी बेहतरीन गेंदबाजी का परिचय देते हुये बांग्‍लादेश के बल्‍लेबाजों के होश पस्‍त कर दिये। हालांकि इस मुकाबले मे एक ऐसा भी छड़ रहा है जब इंडियन कप्‍तान रोहित शर्मा अंपायर से काफी नाराज दिखे, बात कहासुनी तक पंहुच चुकी थी पर धोनी ने समझाया। आइए जाने आखिर पूरा मामला क्‍या है।मैच के बीच में अंपायर से रोहित शर्मा हुए नाराज़, करने लगे बहस, फिर धोनी ने कही ऐसी बात…

दरअसल आज हम जिस मुकाबले की बात करने वाले है उसमे कुछ ऐसा देखने को मिला जिसे देख सभी हैरानी में पड़ गये थे, आपको बता दें कि भारतीय गेंदबाज अपनी बेहतरीन गेंदबाजी से बांग्‍लादेश के 3 दिग्‍गज बल्‍लेबाजों को 10 ओवर में ही चलता कर दिया। इसी बीच बांग्लादेश की पारी के 10वें ओवर में कुछ ऐसा हुआ कि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा अम्पायर से उलझ गयें। बात इतनी बढ़ गई थी कि संभालने के लिये धोनी को आना पड़ा। इस वाक्‍ये ने स्‍टेडियम में मौजूद क्रिकेट फैंस को भी सोच में डाल दिया था।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि 10वें ओवर में रवींद्र जडेजा ने अपने स्पैल की दूसरी बॉल ही नो बॉल डाली और बांग्लादेश को फ्री हिट मिला। फ्री हिट बॉल पर बांग्लादेश के शकीब अल हसन स्ट्राइक पर थे और वे फ्रीहिट बॉल को गेप में खेल नहीं पाए, पर अंपायर ने इस बॉल को डेड करार दे दिया क्योंकि गेंद फेंकने से पहले फील्डर नियम के खिलाफ हिल गया था। अंपायर ने नियमों का हवाला देकर इसे नॉ बॉल कहा,इस फैसले से भारतीय कप्तान रोहित शर्मा सहमत नहीं हुए और वे अंपायर के पास पहुंच गए।काफी तर्क वितर्क हुए पर अंपायरों ने नियमों का हवाला दिया और बाद में यह बात रोहित को भी माननी पड़ी,मैदान में रोहित और अंपायरों के मध्‍य बहस का माहौल बन गया था,रोहित के साथ धोनी भी मौजूद थे जो अपने कप्तान रोहित को काफी समझाया और वहां से ले गये।

Related Articles

Back to top button