Crime News - अपराधState News- राज्यदिल्ली

मोदी की भतीजी से लूट मामले में एक शख्स हुआ गिरफ्तार, सामान भी बरामद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भतीजी दमयंती मोदी के साथ राजधानी दिल्ली में हुई लूट के मामले में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। दिल्ली पुलिस ने नोनू नाम के एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस ने नोनू नाम के बदमाश को सोनीपत से पकड़ा है। यह पहाड़गंज नबी करीम का रहने वाला है। पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर पीएम मोदी की भतीजी दमयंती बेन के पर्स में मौजूद सारा सामान भी बरामद कर लिया है।

लूट मामले में डीसीपी नार्थ मोनिका भारद्वाज ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने बताया कि शनिवार को एक स्नेचिंग केस हुआ था। हमारी टीम ने एक गौरव उर्फ नोनू 21 साल को हरियाणा के सोनीपत से गिरफ्तार किया है।

उससे 66 हजार कैश, दो मोबाइल फोन और कुछ डॉक्यूमेंट बरामद किए हैं। वारदात में इस्तेमाल स्कूटी बरामद कर ली है। दूसरा आरोपी बादल अभी फरार है। बादल सुल्तानपुरी का रहने वाला है।

शुरुआती जानकारी में पता चला है कि आरोपी पीएम मोदी की भतीजी को एक किलोमीटर पहले से टारगेट करते हुए आ रहे थे। मोनिका भारद्वाज ने कहा कि शनिवार को सिविल लाइन में ट्रैफिक पुलिस तैनात नहीं थी। यह दुर्भाग्यपूर्ण है। इसलिए बिना हेलमेट लगाकर बदमाश सदर बाजार से सुल्तानपुरी तक वापस चले गए।

पुलिस ने कहा है कि दूसरे आरोपी को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। पुलिस की टीम आरोपी की तलाश में जुटी है। आरोपी नोनू का आपराधिक इतिहास रहा है।

आपको बता दें कि शनिवार की सुबह करीब 6.45 बजे सिविल लाइंस इलाके में स्कूटी सवार बदमाश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भतीजी दमयंती बेन का पर्स लूटकर फरार हो गए थे। पीएम मोदी के बड़े भाई प्रह्लाद मोदी की बेटी दमयंती परिवार के साथ ऑटो में पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन से सिविल लाइंस स्थित गुजरात भवन पहुंची तब इस वारदात को अंजाम दिया गया।

पर्स में दो मोबाइल फोन, 50-60 हजार रुपये, कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज के अलावा एटीएम व अन्य कार्ड थे। जैसे ही पुलिस अधिकारियों को पता चला कि पीड़िता प्रधानमंत्री की भतीजी हैं, तो उनके होश उड़ गए। आनन-फानन में मामला दर्ज कर बदमाशों की तलाश शुरू कर दी गई।

गौरतलब है कि पुलिस ने गुजरात भवन, सिविल लाइंस के आसपास समेत 50 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को कब्जे में लिया थे। सीसीटीवी फुटेज में स्कूटी सवार दो लोग पर्स लूटकर फरार होते दिखाई दे रहे थे।

पहली बार दिल्ली आईं दमयंती
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भतीजी दमयंती बेन महज छह घंटे के लिए पहली बार दिल्ली आई थीं। शाम चार बजे उन्हें गुजरात लौटना था, लेकिन लूट की वारदात के बाद हताश दिखीं। दमयंती ने कहा कि दिल्ली ही नहीं पूरे देश की महिलाओं को काफी सतर्क रहना होगा।

मोदी के भाई का भी मोबाइल लूट ले गए थे बदमाश
उधर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बड़े भाई प्रह्लाद मोदी ने घटना को लेकर अफसोस जताया है। उन्होंने बताया कि एक माह पूर्व उनका मोबाइल भी बदमाशों ने उत्तरी दिल्ली में लूट लिया था। दिल्ली पुलिस अभी कुछ पता नहीं लगा पाई है। उन्होंने कहा कि हम सामान्य नागरिक की तरह रहते हैं और कानून पर भरोसा करते हैं।

Related Articles

Back to top button