फीचर्डराष्ट्रीय

मोदी के बाद अब इन नेताओं ने नाम के आगे लगाया चौकीदार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर अपना नाम बदल लिया है. उनका नया नाम- ‘चौकीदार नरेंद्र मोदी’ है. हालांकि, ऐसा करने वाले वे अकेले नहीं हैं. उनके साथ बीजेपी के कई और नेताओं ने अपने नाम में चौकीदार जोड़ लिया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ट्विटर पर नाम बदलने के बाद कई बीजेपी समर्थक भी ऐसा ही कर रहे हैं. वहीं, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, जेपी नड्डा, मीनाक्षी लेखी, विजेंद्र गुप्ता, छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत समेत कई अन्य बीजेपी नेताओं ने भी अपने नाम में चौकीदार जोड़ा है.

शनिवार को ही पीएम मोदी ने ‘मैं भी चौकीदार’ कैंपेन की शुरुआत की थी. पीएम मोदी ने कहा था, ‘हर देशवासी जो भ्रष्टाचार, गंदगी और सामाजिक बुराइयों से लड़ रहा है, वो एक चौकीदार है. भारत के विकास के लिए कड़ी मेहनत करने वाला हर व्यक्ति चौकीदार है. आज हर भारतीय कह रहा है #मैं भी चौकीदार.’ इसके बाद ट्विटर पर #MainBhiChowkidar ट्रेंड करने लगा था.

अमित शाह ने इस मौके पर लिखा- ‘जिसने बनाया स्वच्छता को संस्कार…वो है चौकीदार। #MainBhiChowkidar कहो दिल से #ChowkidarPhirSe’ जेपी नड्डा ने लिखा- देश बदला, विश्वास बढ़ा. हर व्यक्ति में चौकीदार मिला.

बीजेपी नेताओं के चौकीदार बनने के बाद ट्विटर पर #ChowkidarPhirSe ट्रेंड कर रहा है. इससे कई हफ्ते पहले कांग्रेस नेताओं ने राफेल डील को लेकर ‘चौकीदार चोर है’ का नारा दिया था. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कई रैलियों में ‘चौकीदार चोर है’ का नारा लगाते हुए पीएम मोदी पर हमला बोला था. अब बीजेपी ने कांग्रेस के नारे को पलट दिया है.

ट्विटर पर कई लोगों ने #ChowkidarPhirSe के साथ ट्वीट करते हुए मोदी की तारीफ की है और दोबारा पीएम बनाने की अपील की है. एक यूजर @rsinghsabbarwal ने लिखा- ‘राहुल गांधी का कहना कि चौकीदार चोर है न सिर्फ मोदी जी, बल्कि उन असंख्य चौकीदारों का भी घोर अपमान है जिनके भरोसे सभी अपने प्रतिष्ठान व आवास सुरक्षित मान कर विश्वास के साथ सोते है. वे सभी चौकीदार जो रात भर जाग कर हमें विश्वस्त रखते हैं उनकी तरफ से मैं राहुल की घोर निंदा करता हूं.’

Related Articles

Back to top button