National News - राष्ट्रीयPolitical News - राजनीतिफीचर्ड

मोदी के मंत्री ने दलितों से हिंदू धर्म छोड़कर, बौद्ध धर्म अपनाने को कहा

मुंबई| केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने बाबासाहब अंबेडकर का जिक्र करते हुए कहा कि उन्होंने बौद्ध धर्म तब अपनाया जब उन्हें पूरी तरह भरोसा हो गया कि दलितों को हिंदू धर्म में न्याय नहीं मिलेगा. अठावले ने समुदाय के सदस्यों से भी ऐसा ही करने को कहा.मोदी के मंत्री ने दलितों से हिंदू धर्म छोड़कर, बौद्ध धर्म अपनाने को कहा

केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री अठावले ने यहां जारी किए गए एक बयान में कहा, ‘‘बाबासाहब अंबेडकर ने बौद्ध धर्म तब अपनाया जब उन्हें पूरी तरह भरोसा हो गया कि दलितों को हिंदू धर्म में न्याय नहीं मिलेगा। लाखों दलितों ने भी धर्म परिवर्तन किया.’’ बयान के अनुसार मंत्री ने कहा कि अंबेडकर ने कट्टर ‘‘हिंदुत्ववादियों’’ को सुधार करने का मौका दिया था लेकिन ऐसा नहीं हुआ और इसलिए उन्होंने धर्म परिवर्तन किया.

अठावले ने कहा, ‘‘सभी दलित अपने ऊपर होने वाले अत्याचारों को रोकने के लिए हिंदू धर्म छोड़ दें और बौद्ध धर्म अपना लें.’’ रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (ए) के प्रमुख अठावले ने बसपा प्रमुख मायावती को भी निशाने पर लेते हुए कहा कि वह बार बार धमकियां देने की जगह उन्हें बौद्ध धर्म अपना लेना चाहिए.

Related Articles

Back to top button