Business News - व्यापार

मोबाईल के रिचार्ज में प्रतिस्पर्धा को देखते हुए अब प्राइस वार में एयरटेल भी उतरा

आज कल बिजनेस में प्रतिस्पर्धा दिनोंदिन बढ़ती जा रही है.खासतौर से मोबाईल के रिचार्ज में गला काट प्रतिस्पर्धा हो रही है. जियो के सस्ते प्लान ने एयरटेल और आइडिया को बहुत प्रभावित किया है.गत दिनों रिलायंस जियो ने रिपब्लिक डे ऑफर में 98 रुपये में 28 दिनों की वैधता का प्लान पेश किया था. अब इस प्राइस वार में एयरटेल भी उतर गया है.उसने जियो से सस्ता 93 रुपये वाला प्लान पेश किया है .मोबाईल के रिचार्ज में प्रतिस्पर्धा को देखते हुए अब प्राइस वार में एयरटेल भी उतरा

यदि इन दोनों प्लान की तुलना करें तो जहाँ एयरटेल का प्लान 93 रुपए का है , वहीं जियो का प्लान 98 रुपए का है . जियो में अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉल्स, रोमिंग में फ्री कॉल्स है , जबकि एयरटेल में अनलिमिटेड’ लोकल और एसटीडी कॉल्स (एक दिन में अधिकतम 250 मिनट्स, हफ्ते में अधिकतम 1000 मिनट्स), सात दिन में अधिकतम 100 नंबर्स पर कॉल की सुविधा दी गई है.इस के बाद 10 पैसे की दर से कॉल चार्ज लगेगा. इसमें भी रोमिंग में फ्री कॉल्स दिए गए हैं.

बता दें कि जियो में रोजाना 2 जीबी 4G/3G डेटा दिया जा रहा है , लेकिन एयरटेल में रोजाना 1 जीबी 4G/3G डेटा ही मिलेगा. जियो में 28 दिनों के लिए कुल 300 एसएमएस दिए है , जबकि एयरटेल ने रोजाना 100 यानी कुल 2800 एसएमएस दिए हैं .वैधता में जहाँ जियो ने 28 दिन पुराने प्लान से 14 दिन ज्यादा वाला प्लान है तो एयरटेल ने भी 28 दिन पुराने प्लान से 10 दिन ज्यादा की दी है. अब यह आप पर निर्भर है कि आप कौनसा प्लान पसंद करते हैं.

Related Articles

Back to top button