स्पोर्ट्स

मोहम्मद शमी को घरेलू हिंसा मामले में अदालत से मिली राहत…

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल की अलीपुर अदालत ने क्रिकेटर मोहम्मद शमी के खिलाफ जारी गिरफ्तारी के वारंट पर स्टे लगा दिया है. एक सप्ताह पहले ह शमी और उनके भाई हसीद अहमद के खिलाफ घरेलू हिंसा के मामले में गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया था. अदालत ने उनसे 15 दिनों के भीतर सरेंडर करने को कहा था. शमी की पत्नी हसीन जहां ने उनके खिलाफ केस दर्ज कराया दहेज और यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज कराया है.

अलीपुर अदालत ने धारा 498 ए (घरेलू हिंसा) और 354 ए (यौन उत्पीड़न) के तहत फेमस क्रिकेटर के खिलाफ मामले में पुलिस द्वारा आरोप पत्र दायर किए जाने के लगभग छह महीने बाद वारंट जारी किया था. शमी की पत्नी हसीन जहां ने पिछले साल मार्च में उन पर कई गंभीर आरोप लगाकर सनसनी पैदा कर दी थी. हसीन जहां ने शमी पर मारपीट, रेप, हत्या की कोशिश, घरेलू हिंसा और मैच फिक्सिंग जैसे कई गंभीर आरोप लगाए थे. इसके बाद से शमी को देश से बाहर जाकर क्रिकेट खेलने के लिए भी अदालत की इजाजत लेनी पड़ रही थी. इसी वजह से अमेरिकी वीजा मिलने में भी उनको खासी परेशानी हुई थी. बाद में बीसीसीआई के दखल से उन्हें वीजा मिल सका था.

दक्षिण अफ्रीका से लौटने पर हुआ था विवाद
पिछले साल मोहम्मद शमी के दक्षिण अफ्रीका दौरे से लौटने के बाद हसीन जहां से उनका विवाद हुआ था. हसीन जहां ने अपने फेसबुक अकाउंट पर कई फोटो और वॉट्सअप के स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए शमी पर लड़कियों के साथ अवैध संबंध रखने का आरोप लगाया था.यह विवाद सार्वजनिक हो गया था. शमी अपने खिलाफ लगे आरोपों को खारिज करते आ रहे हैं. अभी मामला अदालत में ही लंबित है अभी तक हसीन जहां मामले में कुछ भी साबित नहीं कर सकी हैं. मामले की अगली सुनवाई 2 नवंबर को होगी.

मोहम्मद शमी ने दो महीने पहले ही खत्म हुए आईसीसी विश्व कप 2019 में शानदार प्रदर्शन किया था. उन्होंने केवल चार ही मैच खेलकर 14 विकेट लिए थे जिसमें अफगानिस्तान के खिलाफ हैट्रिक भी शामिल थी. इसके बाद शमी ने वेस्टइंडीज में भी मोहम्मद शमी ने बढ़िया गेंदबाजी की लेकिन वे ज्यादा विकेट नहीं ले सके थे. इसी सीरीज में उन्होंने अपना 150वां टेस्ट विकेट भी लिया था. वे 70 वनडे में 130 विकेट ले चुके हैं.

Related Articles

Back to top button