स्पोर्ट्स

मोहम्मद सिराज ने आईपीएल की सैलरी से खरीदी ये ख़ास चीज़, फोटो वायरल

मोहम्मद सिराज भारत के सबसे प्रतिभाशाली युवा तेज गेंदबाजो में से एक हैं. सिराज को आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने ख़रीदा था, इस दौरान उनका प्रदर्शन भी अच्छा रहा था. सिराज टीम के उन चुनिंदा खिलाड़ियों में से एक रहे थे, जिसमे अपनी फ्रैंचाइज़ी के पैसे वसूल कराये. इंग्लैंड दौरे से पहले मोहम्मद सिराज ने आईपीएल सैलरी से खुद को एक कार गिफ्ट की हैं.
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आईपीएल नीलमी 2018 में युवा तेज गेंदबाज़ मोहम्मद सिराज को 2.6 करोड़ की मोटी रकम देकर ख़रीदा था. टूर्नामेंट के दौरान युवा तेज गेंदबाज़ ने 11 मैचो में 11 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया थे, इस दौरान उन्होंने डेथ ओवरों में किफ़ायती गेंदबाजी करके खूब सुर्खियाँ बटौरी थी.

आईपीएल में अच्छे प्रदर्शन के बाद चयनकर्ताओ ने उन्हें इंग्लैंड दौरे के लिए भारत ए टीम में जगह दी थी. इस दौरान वह इंग्लैंड लायंस और विंडीज के विरुद्ध 4 दिवसीय दो मैच खेलेगे.

आईपीएल सैलरी से ख़रीदी कार
तेज गेंदबाज़ मोहम्मद सिराज ने अपनी आईपीएल 2018 की सैलरी से लाल रंग की न्यू ब्रांड जीप कंपास कार खरीदी हैं. सिराज ने अपने अधिकारिक इन्स्टाग्राम अकाउंट से कार के साथ फोटो शेयर करते हुए इस खबर की पुष्ठी की थीं. मोहम्मद सिराज की इस कार की कीमत करीब 14 लाख से 20 लाख के करीब बताई जा रही हैं.
24 वर्षीय तेज गेंदबाज़ मोहम्मद सिराज आईपीएल के बाद 4 जुलाई को केंट काउंटी ग्राउंड, बेक्केंहम में भारत ए टीम की ओर से वेस्टइंडीज ए टीम के विरुद्ध खेलते हुए दिखाई देगे. जिसके बाद अगला मैच 13 जुलाई को इंग्लैंड लायंस के विरुद्ध खेला जाएंगा.

मोहम्मद सिराज का करियर
सिराज ने अब तक अपने करियर के दौरान 15 प्रथम श्रेणी मैच में 21.63 की औसत से 57 विकेट झटके हैं. इसके आलावा लिस्ट ए मैचो में सिराज ने 19.67 की शानदार गेंदबाजी औसत और 5.12 की इकोनोमिक दर से 43 विकेट झटके हैं.
टी-ट्वेंटी क्रिकेट में मोहम्मद सिराज ने अब तक 35 मैचो में 23.46 की औसत और 8.68 की इकोनोमिक दर से 50 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया हैं.

Related Articles

Back to top button