Travel News - पर्यटन

यदि सस्ता है आपका बजट तो जा सकते हैं इन 3 जगहों पर घूमने

सर्दियों का मौसम वैसे तो अच्छा लगता है लेकिन इस समय घूमने का भी एक अलग ही आनंद होता है. जी हाँ, इन दिनों अगर घूमने को कह दिया जाए तो उसके लिए कोई मना नहीं करता क्योंकि मौसम बहुत आकर्षक होता है. ऐसे में आज हम आपको उन तीन जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जहाँ ठहरने का खर्च और हवाई यात्रा का खर्च बहुत कम है. केवल इतना ही नहीं, इन जगहों पर होने वाली ऐक्टिविटी के बारे में भी जान लीजिए जिसे करने में आपको खूब मजा आएगा. आइए बताते हैं आपको आपके लिए विंटर वेकशन के लिए बेस्ट जगह.

केरल – यहाँ जाकर आपको खूब आनंद आएगा. यहाँ पहाड़, बीच, बैकवॉटर्स, केरल में सबकुछ है और यहां घूमने के लिए आप 4 रात और 5 दिन का प्लान बना सकते हैं. इसके लिए आपकी ट्रिप कोच्चि से शुरु होगी और कोच्चि के बाद आप मुन्नार जा सकते हैं. इस दौरान मुन्नार में आपको हरे-भरे चाय के बगान देखने को मिलेंगे और ठिक्कडी के जंगलों में एक रात गुजारिए और एक रात एलेप्पी के बैकवॉटर्स के बीच. इसी के साथ किराए पर कैब लेना सुविधाजनक होगा लेकिन यह आपको थोड़ा महंग पड़ सकता है.

गोवा – गोवा एक ऐसी जगह है जहाँ साल भर लोग जाना पसंद करते हैं लेकिन सर्दियों में आपको यहाँ खूब आनंद आएगा. नॉर्थ गोवा और साउथ गोवा घूमने के लिए 1-1 दिन का समय दें और यहां आपको सेल्फ ड्रिवेन कार 1100 रुपये प्रतिदिन पर मिल जाएगी। इसी के साथ यहाँ तो किराए पर बाइक भी मिलती है जिसका किराया 500 रुपये प्रतिदिन है यानी आप यहाँ आराम से कम पैसे में घूम सकते हैं.

राजस्थान – यहां के रेगिस्तान में आप खूब मजे ले सकते हैं. यहाँ जाने के लिए आप 5 रात और 6 दिन का प्लान बनाकर जाएं और 2 रात जयपुर में, 1 रात जोधपुर में और 2 रात जैसलमेर में बिता लें तो आपको आनंद आएगा. इसी के साथ दिल्ली से जयपुर आप ट्रेन से आसानी से पहुंच सकते हैं और जैसलमेर के रेगिस्तान में कैंपिंग का मजा ले सकते हैं. यहाँ की ट्रिप 51, 000 रुपये में आप आराम से एन्जॉय कर सकते हैं.

Related Articles

Back to top button