अजब-गजब

यहाँ कपडे बदलते वक्त लड़कियां नही बंद कर सकती दरवाज, कारण हैरान करने वाला

अक्सर देखा गया है कि शिक्षण संस्थान अपनी साख को बनाए रखने के लिए कई तरह के आदेश लेकर आते हैं और स्टूडेंट्स पर उन आदेशों का पालन करने का फरमान जारी करते हैं। लेकिन इनमें से कई आदेश काफी अनोखे होते हैं और स्टूडेंट्स उनका विरोध भी करते हैं। ऐसे ही एक फरमान के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं जिसके अनुसार कपडे बदलते वक्त लड़कियों को दरवाजा लॉक करने की मनाही हैं। आइये जानते हैं इसके बारे में।

केरल के एक कॉलेज कैंपस में एंट्री के समय और ड्रेस कोड को लेकर आदेश जारी करने पर नाराजगी झेलने वाले कॉलेज ने अब फरमान जारी किया है कि कोई लड़की कपड़े बदलते वक्त भी हॉस्टल कमरे का दरवाजा लॉक नहीं करेगी। कॉलेज प्रशासन लगातार ऐसे नियम कानून और बड़ा जुर्माना लगाकर उनकी जिंदगी को बदतर बना रहा है। कॉलेज प्रशासन ने हॉस्टल में रहने वाली लड़कियों को कमरे के दरवाजे लॉक न करके के लिए इसलिए कहा है ताकि कोई भी लड़की समलैंगिक संबंधों में न पड़े।

एक छात्रा ने कहा, ‘प्रिंसिपल ने कहा है कि हम इसलिए दरवाजे लॉक करती हैं ताकि चोरी से मोबाइल फोन इस्तेमाल कर सकें, या फिर हम समलैंगिक हैं और ऐसी गतिविधियों में शामिल हैं। हमें कहा गया है कि दरवाजे के पास कुर्सी रखें लेकिन बंद मत करें।’
कॉलेज प्रशासन ने कैंपस में इंटरनेट इस्तेमाल पर पहले ही प्रतिबंध लगा रखा है। कैंपस में कथित तौर पर स्टूडेंट्स पर पॉर्न देखने का आरोप लगाते हुए यह सुविधा बंद की गई है।

Related Articles

Back to top button