अजब-गजब

यहाँ पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाने पर मिल रहा डिस्काउंट

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद जहां पूरे देश में पाकिस्तान के खिलाफ लोगों का गुस्सा दिख रहा है. जवानों की शहादत पर पूरे की देश की आंखें नम हैं. वहीं लोग अपने-अपने तरीकों से शहीदों को श्रद्धांजलि दे रहे हैं और पाकिस्तान के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रह हैं.

कुछ ऐसे दुकानदार हैं जो अपनी देशभक्ति दिखाने से पीछे नहीं हट रहे हैं. उन्होंने पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाने वाले अपने ग्राहकों को खाने-पीने पर डिस्काउंट भी दे रहे हैं.

छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में एक रेहड़ी वाले ने तो बाकायदा एक बोर्ड लगा रखा है. जिसमें लिखा है कि ‘पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाने पर लेग पीस में 10 रुपये की छूट.’ ऐसा ऑफर करने वाले शख्स का नाम अंजल सिंह है. अंजल कहते हैं कि, ‘पाक ने इंसानियत कभी नहीं समझी और न ही आगे समझेगा, इसीलिए पूरे देश के लोग पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे दिल से लगा रहे हैं.’ जगदलपुर ही नहीं मुंबई में लकी तवा रेस्टोरेंट ने पाकिस्तान मुर्दाबाद बाद लगाने वाले ग्राहकों को बिल पर 10 प्रतिशत का डिस्काउंट दे रहा है.

यह सिर्फ दो लोग नहीं हैं जो अपने-अपने तरीके से पाकिस्तान के खिलाफ गुस्सा जाहिर कर अपनी देशभक्ति दिखा रहे हैं, बल्कि ऐसे कई लोग हैं जो पाकिस्तान और आतंकवाद की जमकर निंदा कर रहे हैं..

दरअसल, 14 फरवरी को पुलवामा में आतंकी हमले में सेंन्ट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF)के 40 जवान शहीद हो गए थे. हालांकि जवाबी हमले में हमारे सैनिकों ने इस हमले को अंजाम देने वाले जैश-ए-मुहम्मद के मास्टरमाइंड को 100 घंटे में ही मार गिराया था. उसी के बाद बदले भावना को लेकर लोगों का गुस्सा सड़कों, गलियों, चौराहों और सार्वजनिक जगहों में दिख रहा है. लोग तिरंगा लेकर सड़कों पर हैं और भारत माता की जयकार के नारे लगाते हुए सरकार से पाकिस्तान को सबक सिखाने की मांग कर रहे हैं.

Related Articles

Back to top button