अजब-गजब

यहाँ पुरुषों को शादी से पहले देना पड़ता है अपनी मर्दानगी का सबूत

शादी एक अटूट बंधन माना जाता हैं, जो प्यार और विश्वास पर टिका होता हैं। लेकिन देश में ऐसे कई अनोखे रीती-रिवाज हैं जिनकी वजह से यह रिश्ता महज एक शारीरिक भूख को शांत करने के लिए भी जाना जाता हैं। जी हाँ, आपने कई बार अनोखी रीतियाँ सुनी होगी, जिनके अनुसार शादी के लिए लड़कियों को अपनी वर्जिनिटी साबित करनी पड़ती थी। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे हैं जहाँ लड़कियों को नहीं बल्कि लड़कों को शादी से पहले अपनी मर्दानगी का सबूत देना पड़ता हैं। तो आइये जानते हैं इसके बारे में।

शादी से पहले दुल्हन अपने होने वाले पति से मर्दानगी का सबूत मांगती है। शिक्षा प्रचार प्रसार के बाद भी पश्चिम के कई देशों में आज भी ऐसी परंपरा है कि महिलाएं अपनी शादी से पहले स्वयंवर रखती हैं और। पति का चुनाव करती हैं।

इस दौरान लड़कियां पुरुषों से उनकी मर्दानगी का सबूत मांगती हैं। यह भी सिर्फ कहने भर से काम नही चलता। पुरुष को अपनी मर्दानगी साबित करने के लिए शराब पिलाई जाती है और 120 वोल्ट का बिजली का झटका झेलना पड़ता है। यदि लड़का इस झटके को झेलने में सक्षम हो जाता है तो उसे मर्द माना जाता हैऔर वह उस लड़की से शादी कर सकता है।

Related Articles

Back to top button