अजब-गजब

यहां बना पीएम मोदी का ‘मंद‍िर’, भक्तों ने रखे नौ द‍िन के व्रत

चुनावी मौसम में जनता के कई रंग देखने को म‍िल रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भक्त इस मामले में एक कदम आगे दिख रहे हैं. जब पूरे देश में चुनाव की बयार चल रही है तब एक गांव में मोदी को भगवान मानकर लोगों ने नौ द‍िन का व्रत रखा है. ब‍िल्कुल ही अलग तरह का ये दृश्य उत्तर प्रदेश के बल‍िया ज‍िले में देखने को म‍िला.

बल‍िया ज‍िले के बांसडीह नगर पंचायत में एक दुर्गा मंद‍िर को ही मोदी का मंद‍िर बना द‍िया गया है. गांव वालों ने मोदी को भगवान मान ल‍िया है और प्रधानमंत्री बनाने के ल‍िए मोदी की तस्वीर को सामने रख नौ द‍िन का व्रत रखा है.

गांव के एक दुर्गा मंद‍िर में पीएम नरेंद्र मोदी की तस्वीर रख दी गई है. यहां महिला हो या पुरुष, बच्चे हो या जवान, सभी मोदी को देवता मानकर मोदी की तस्वीर पर अगरबत्ती दिखाकर व‍िजय त‍िलक लगा रहे हैं. मोदी की भक्त‍ि में स‍िर्फ पुरुष ही नहीं, बल्क‍ि मह‍िलाएं भी आगे नजर आ रही हैं. मह‍िलाएं भी मोदी की तस्वीर पर त‍िलक लगाकर धूप और अगरबत्ती लगा रही हैं. मोदी की जीत की कामना के ल‍िए मह‍िलाओं ने नौ द‍िन का व्रत रखा है.

गांव वालों की मानें तो नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए सभी ने नौ दिन का व्रत रखा है और मोदी की तस्वीर की पूजा कर रहे हैं. गांववालों ने बांसडीह नगर पंचायत को मोदी नगर पंचायत रखने की मांग भी रखनी शुरू कर दी है.

Related Articles

Back to top button