जीवनशैली

यहां वैलेंटाइन डे पर मनाया जाएगा ‘सिस्‍टर्स डे’, नाम जानकर चौंक जाएंगे

जहां एक और पूरे विश्व मे 14 जनवरी को वेलेंटाइन डे मनाने की तैयारी की जा रही है वहीं दूसरी और एक जगह ऐसी भी है जहां वेलेंटाइन डे के दिन सिस्टर्स डे मनाया जाएगा। दरअसल हम पाकिस्तान की बात कर रहे हैं। जहां ‘इस्लामी रिवायतों’ को बढ़ावा देने के लिए 14 फरवरी को ‘सिस्टर्स डे’ मनाएगा। मामले को लेकर युनिवर्सिटी के चांसलर ने जानकारी दी है।

यहां वैलेंटाइन डे पर मनाया जाएगा ‘सिस्‍टर्स डे’, नाम जानकर चौंक जाएंगेवहीं पाकिस्तानी अखबार डॉन ने भी इस खबर को जगह दी है। और लिखा है कि फैसलाबाद के कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति जफर इकबाल रंधावा के साथ सभी लोगों ने फैसला किया है कि इस सिस्टर्स डे के मौके पर सभी छात्राओं को स्कार्फ और अबाया गिफ्ट मे दिया जाएगा।

उनका कहना है कि यह इस्लाम धर्म के अनुसार तहजीब का हिस्सा है। जबकि दूसरी ओर पूरे विश्व मे इस प्यार के दिवर पर फूल तोहफे मे दिया जाता है। वहीं रंधावा ने जानकारी देते हुए कहा है कि इस सिस्टर्स डे के मनाने के पीछे ‘इस्लामी रिवायतों को बढ़ावा देना है।

मीडिया को जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि उन्हें नहीं पता है कि ‘सिस्टर्स डे’ मनाने का उनका सुझाव काम करेगा। साथ ही उन्होंने कहा कि कुछ लोगों ने वेलेंटाइन को एक डर मे बदल दिया। जिसके बाद मे चाहता हूं कि इस डर को एक मौके के रूप मे बदला जाए। जिससे सभी लोग इससे जुड़ सके।

साथ ही उन्होंने दावा करते हुए कहा कि सिस्टर्स डे मनाने से लोगों के दिलो मे लड़कियों के प्रति बहिन का प्रेम बढ़ेगा। साथ ही उन्होंने कहा कि दुनिया मे ‘ भाई और बहन के प्यार से बड़ा कोई प्यार नहीं होता है। इसलिए इस मौके पर सिस्टर्स डे मनाने का फैसला किया गया है।

Related Articles

Back to top button