Crime News - अपराधउत्तर प्रदेश

यूपी के फर्रुखाबाद में दरोगा के घर में हुई 9 लाख की चोरी

यूपी की कानून और सुरक्षा व्यवस्था को लेकर प्रदेश के फर्रुखाबाद जिले से एक बड़ी खबर सामने आई है. जानकारी के मुताबिक फर्रुखाबाद में चोरों ने पुलिस के घर में घुस कर ही चोरी कर डाली. पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था को खुली चुनौती देते हुए चोरों ने दरोगा के घर में ही नौ लाख रुपये की चोरी कर फरार हो गए. पुलिस लाइन में हुई इस वारदात की वजह से जिले की सुरक्षा का जिम्मा संभाल रही फर्रुखाबाद पुलिस का लोग मजाक बना रहे हैं. दावा किया जा रहा है कि दरोगा की जिंदगी भर की कमाई अपने साथ बांध ले गए.यूपी के फर्रुखाबाद में दरोगा के घर में हुई 9 लाख की चोरी

दरोगा के घर में ही हो गई चोरी
प्राप्त जानकारी के अनुसार फर्रुखाबाद की पुलिस लाइन में रहने वाले दरोगा के सरकारी आवास पर लाखों की चोरी हो गई है. दरोगा फिलहाल कानपुर पुलिस लाइन में तैनात हैं और घर कई दिनों से बंद था. चोर आवास की बाउंड्री फांदकर अंदर घुसे और नकदी और जेवर साफ कर आसानी से फरार हो गए. चोरी किस तारीख में हुई यह भी कोई बताने वाला नहीं है.

दरोगा को लगता था पुलिस लाइन है सबसे सुरक्षित
बताया जा रहा है कि दरोगा सत्य नारायण त्रिपाठी जब फर्रुखाबाद पुलिस लाइन में तैनात थे तब उन्हें टाइप 2 में आवास संख्या 11 आवंटित हुआ था. दो साल पहले उनका तबादला कानपुर के लिए हो गया पर उन्होंने आवास खाली नहीं किया. दरोगा के दो बेटे हैं. बेटों की शादी के जेवर आदि बनवा कर उन्होंने फर्रुखाबाद में अलॉट हुए क्वार्टर में ही रख छोड़ा था. इस बारे में त्रिपाठी की सोच थी कि पुलिस लाइन से सुरक्षित जगह कौन हो सकती है.

29 जनवरी के बाद से घर बंद थादरोगा का छोटा बेटा विवेक सॉफ्टवेयर इंजीनियर है. वह 29 जनवरी को अंतिम बार यहां आया था. इसके बाद जब वह गुरुवार को घर आया तो कमरों का हाल देख परेशान हो गया. कमरों का सभी सामान बिखरा पड़ा था. बक्से, सूटकेस आदि का सामान बिखरा पड़ा था. जिज्ञासावश जब उसने जेवर के डिब्बे देखे तो खाली मिले. यह हालत देख विवेक के पैरों तले जमीन खिसक गई.

फाटक के कुंडे काटकर घर में घुसे चोर
विवेक ने घटना की जानकारी तुरंत अपने पापा को दी. देखा गया तो पता चला कि आंगन की ओर की बाउंड्री फांदकर चोर अंदर घुसे थे और लोहे के फाटक के कुंडे काटकर आवास के कमरों में पहुंच गए. यहां किसी के आने की कोई संभावना नहीं थी इसलिए इत्मिनान से सामान बटोरा और भाग गए.

कानपुर में तैनात हैं दरोगा
इन दिनों कानपुर के मोटर विभाग में तैनात दरोगा सत्यनारायण का कहना है कि फिलहाल उनकी तैनाती कानपुर में है. यहां पर उसके आवास पर बेटे की शादी के लिये बनाए गए जेवर और 94 हजार रुपये रखे थे सब मिलकार कुल 9 लाख रुपये का सामान चोरी हो गया. पुलिस लाइन में जो आवास मिला था वहीं से चोरों ने चोरी की है. पत्नी और बेटा छिबरामऊ में मकान बन रहा था वहां पर थे और मैं कानपुर में ड्यूटी पर था. सत्यनारायण ने यह भी बताया कि घर 29 जनवरी से बंद था गुरुवार को जब देखा तो यहां पर सभी चीजें चोरी हो चुकी थीं.

वहीं इस मामले में स्थानीय पुलिस का कहना है कि इस पूरे मामले में थाना पुलिस को कार्यवाही के आदेश दे दिए गए हैं.

 

Related Articles

Back to top button