अपराध

यूपी पुलिस का ‘एनकाउंटर वीडियो’ वायरल, बदमाश दारोगा बोले- कैमरे पर कुछ और कहना है क्या ?

मेरठ के किठौर थाना 11 जनवरी यानी शुक्रवार को पुलिस और बदमाश की बीच एकाउंटर हुआ। इस एनकाउंटर में लूट के मामलों में वांछित 15 हजार का इनामी बदमाश आफताब  घायल हो गया। बताया जा रहा हैं कि इलाके का गैंगस्टर आफताब अपने एक साथी के साथ बाइक पर सवार होकर लूट की वारदात को अंजाम देने निकला था। तभी पुलिस से उसकी मुठभेड़ हो गई। लेकिन मुठभेड़ में घायल आफताब और पुलिस के बीच बातचीत का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

यूपी पुलिस का ‘एनकाउंटर वीडियो’ वायरल, बदमाश दारोगा बोले- कैमरे पर कुछ और कहना है क्या ?मुठभेड़ के बाद पुलिस पूछताछ का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है जिसमें बदमाश की जेब से जिंदा कारतूस निकालते हुए पुलिसवाले दिख रहे हैं, पास में तमंचा पड़ा है।  इसी दौरान थाना प्रभारी प्रेमचंद शर्मा बदमाश से पूछताछ करता है। पूछताछ के दौरान ही वह पुख्ता करते हैं कि पूरी घटना का वीडियो बन गया या नहीं और अंत में बदमाश दरोगा जी से पूछता है कि कैमरे पर साहब और कुछ कहना है क्या? दिलचस्प बात यह है कि तमंचा और जिंदा कारतूस बदमाश के पास होने के बावजूद भी किसी पुलिसकर्मी ने बॉडी प्रोटेक्टर नहीं पहन रखा है।

इस वीडियो के साथ ही दो फोटो भी वायरल हुए हैं जिनमें से एक में घायल बदमाश अपनी मोटरसाइकिल के पास पड़ा है और उसके सीधे हाथ के पास तमंचा खुला हुआ रखा है। वीडियो में पुलिसकर्मी बदमाश के घायल पैर में सूखा कपड़ा बांधने की बात कह रहा है। दूसरे फोटो में बदमाश के घायल पैर में सफेद कपड़ा बंधा हुआ है और यह पोजिशन में तमंचा हाथ में लिए हुए है. सोशल मीडिया पर फोटो के साथ लिखे कमेंट में यह कहा जा रहा है पुलिस ने एनकाउंटर से पहले बदमाश को सब बताया हुआ था कि उसे फोटोसेशन के दौरान कैसे बातचीत और व्यवहार करना है।

यूपी पुलिस के मुताबिक, थाना प्रभारी प्रेमचंद शर्मा जब इलाके में दोपहर को राउंड पर थे तभी सायफन चौकी के पास बाइक सवार दो संदिग्ध उन्हें घूमते दिखे। बदमाशों का जब पुलिस टीम ने पीछा किया तो बदमाशों ने भागते हुए पुलिस पर फायरिंग कर दी। इस दौरान बदमाशों की बाइक एक खेत में जाकर फंस गई।  पुलिस  की ओर से की गई फायरिंग में एक गोली बदमाश को पैर पर जा लगी। जिससे वह घायल हो गया। वहीं दूसरा बदमाश खेत के रास्ते भागने में कामयाब रहा। पुलिस ने घंटों कॉम्बिंग की लेकिन उसका पता नहीं चल सकाष।

घायल बदमाश से पुलिस ने जब पूछताछ की तो पता चला कि घायल बदमाश का नाम आफताब था और मौके से फरार उसके साथी का नाम हमजा है। मामले को लेकर एसपी देहात राजेश कुमार ने बताया कि मुठभेड़ में घायल बदमाश आफताब इलाके का गैंगस्टर है। उसके खिलाफ साल 2017 में डकैती के दो और चोरी का एक मुकदमा दर्ज है इस साल उसके खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई की गई जिसमें वह 15 हजार का इनामी था। आफताब इलाके का शातिर बदमाश है।

Related Articles

Back to top button