उत्तर प्रदेश

यूपी में आज फिर दूसरा रेल हादसा, पटरी से उतरी बाघ एक्सप्रेस

उत्तर प्रदेश में लगातार दूसरे दिन रेल हादसा हुआ है. बाघ एक्सप्रेस गोरखपुर के पास डिरेल हो गई है. रिपोर्ट के मुताबिक ट्रेन नंबर 13020 काठगोदाम से हावड़ा जा रही थी. इस बीच गोरखपुर के पास ये हादसा हुआ. जानकारी के मुताबिक बाघ एक्सप्रेस की फ्रंट एसएलआर बोगी के पिछली ट्राली के चार पहिये पटरी से उतर गये. इस दुर्घटना में अबतक जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है.

यूपी में आज फिर दूसरा रेल हादसा, पटरी से उतरी बाघ एक्सप्रेसहादसा लगभग एक बजे हुआ है. हादसे की वजह से इस लाइन से होकर गुजरने वाली ट्रेनों का आवागमन प्रभावित हुआ है. रेलवे ने जगतबेला और डोमिनगढ़ रेल लाइन के बीच रूट को चालू करने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर संज्ञान लिया है. उन्होंने डीएम और एसएसपी को घटनास्थल पर जाने का निर्देश दिया है.

बता दें कि उत्तर प्रदेश में ये लगातार दूसरे दिन रेल हादसा है. बुधवार (10 अक्टूबर) को भी रायबरेली में न्यू फरक्का एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी. हादसे में इस ट्रेन की 9 बोगियां पटरी से उतर गईं थी. दुर्घटना में 7 लोगों की मौत हो गई थी. इस घटना में मारे गये लोगों परिजनों को सीएम योगी आदित्यनाथ ने 2 लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया था, जबकि घायलों को 50 हजार रुपये देने की घोषणा की थी.

Related Articles

Back to top button