अजब-गजब

ये हैं दुनिया के सबसे अमीर बच्चे, इनसे दोस्ती करने पर पापा कभी नहीं डांटेंगे

दोस्तों के नाम से पापा को बड़ी एलर्जी होती है, स्टेटस में हमसे ऊपर हों तो दिक्कत… नीचे तो भी नाक भौं सिकोड़ते हैं। पढ़ाकू दोस्त पसंद होते हैं लेकिन वो घर पर आते हैं तो हमारी ही फजीहत हो जाती है इसलिए ऐसे दोस्त स्कूल-कॉलेज तक ही ठीक होते हैं, घर में इनके आने पर बिल्कुल भी मजा नहीं आता। लेकिन जो दोस्त रौबदार होते हैं उनसे पापा लोगों को कोई दिक्कत नहीं होती है। रौबदार से मतलब उनके पापाओं के रईस स्टेटस से है।ये हैं दुनिया के सबसे अमीर बच्चे, इनसे दोस्ती करने पर पापा कभी नहीं डांटेंगे

करोड़पति-अरबपति दोस्त के साथ उठने बैठने पर पापा डांटते नहीं हैं, समझाते हैं.. देखो बेटा उसका क्या है, कुछ नहीं हुआ तो बाप का बिजनेस संभाल लेगा तुम क्या करोगे टाइप्स…. समस्या ये है कि ऐसे बच्चे लिमिटेड एडिशन होते हैं। इसलिए उनका दोस्त बनने की संभावना कम होती है। तो आइए, आपको ऐसे ही रईसजादों के दर्शन करवाते हैं। कुछ पर तो पापाओं की कृपा बरसी है तो कुछ ने अपनी संपत्ति अपने हाथों से बनाई है।

सिद्धार्थ माल्या

वैसे को इनके पापा हिंदुस्तान में भगौड़ा साबित हो चुके हैं लेकिन बेचारे गरीबी के दिन लंदन में बिता रहे हैं। विजय माल्या के बेटे सिद्धार्थ माल्या अक्सर बड़ी महंगी पार्टियों में खूबसूरत लड़कियों के साथ देखे जाते हैं। इनकी संपत्ति का आंकलन लगाने में तो ED और IT वाले फेल हो गए हैं। हम क्या चीज हैं!

आकाश अंबानी

देश के सबसे रईस आदमी का बेटा होना कैसा होता है इस पर कई सारी फिल्में बनी हैं, मुकेश अंबानी के बेटे आकाश अंबानी वैसी फीलिंग रोज लेते हैं। एक तो अमीर है ऊपर से टैलेंटेड भी। नए बिजनेस को लेकर काफी पैशनेट हैं, बताते हैं जियो का आइडिया उन्हीं का है, वो ही इसको हेड भी करते हैं। अब अमीर पापा के लाडले हैं तो जाहिर सी बात है कि शौक भी वैसे ही होंगे। महंगी गाड़ियों का शौक भी है, करोड़ों की गाड़ियों का कलेक्शन है, आजकल सुर्खियों में हैं अपने अफेयर को लेकर। पता चला है कि कैटरीना कैफ को डेट कर रहे हैं।

9 साल का फरारी ड्राइवर

पापा कहते हैं बड़ा नाम करेगा, गाने को सीरियसली लेते हुए 9 साल के इन जनाब ने अपने पापा की सफारी सड़क पर दौड़ा दी थी, लोगों ने देखा तो उनकी आंखें बड़ी और जीभ बाहर निकल आई। शिकायत की गई तो फरारी के नंबर से पता चला कि इस फरारी के मालिक मोहम्मद निशाम है। बच्चे की इस हरकत पर पिता जी को सलाखों के पीछे डाल दिया गया। अखबारों में नाम भी निकला था। बच्चे का नहीं… उसके पापा का..

परम शर्मा

परम शर्मा भी खानदानी रईस है, सोशल मीडिया का कीड़ा इनको काटा हुआ है। फेसबुक, इंस्टाग्राम पर अपनी रईसियत की नुमाइश करते रहते हैं। इनकी तस्वीरें देखकर बड़े-बड़े अमीरों को गरीब टाइप फील होने लगता है, कभी डॉलर्स में अपने को छिपा लेते हैं तो कभी नोटों पर चादर की तरह बिछ जाते हैं।

तमारा एक्लेस्टोन

फिजूल खर्ची और शौक पूरा करने की अगर कोई लिस्ट बनेगी तो इनका नाम उस लिस्ट में जरूर शामिल किया जाएगा। फार्मूला वन के हेड हॉन्को बार्नी की बेटी तमारा अपनी खर्चीली आदतों की वजह से अक्सर सुर्खियों में रहती हैं। कई बार वो ऐसा कर चुकी हैं कि नए बिजनेस का आइडिया देकर पापा से ढेर सारा पैसा अकाउंट में ट्रांस्फर करवाया और उसकी शॉपिंग कर डाली। अब फार्मूला वन के हेड हैं तो वो ऐसा कर सकती हैं।

जैडेन स्मिथ

हॉलीवुड एक्टर विल स्मिथ के होनहार सपूत अपनी आदतों की वजह से भी जाने जाते हैं। जैडेन 14 साल की उम्र में ही मिलेनियर बन गए थे। ट्विटर पर इनका अकाउंट सोना उगलता है। वैसे तो कुछ अजीबों-गरीब शौक नहीं रखते हैं लेकिन स्टारडम मेंटेन करना आता है। इनकी तो नई हेयर स्टाइल भी ब्रेकिंग न्यूज बन जाती है।

जस्टिन बीबर

जस्टिन बीबर के बारे में और क्या कहा जाए। दुनिया जानती है इनके किस्से। छोटी सी उम्र में जितना बड़ा स्टारडम कमाया है उसे कमाने में लोगों को बरसों लग जाते हैं। इनकी हरकतें तो आपकी न्यूज फीड पर आती रहती होंगी। लापरवाही से गाड़ी चलाना, घर में तोड़-फोड़ करना, नस्लीय टिप्पणी जैसे सारे कांड ये कर चुके हैं।

माइली साइरस

अकूत पैसा कैसे आपकी जिंदगी को हैरान-परेशान बना देता है, अगर ये समझना है तो माइली साइरस की जिंदगी को देखें। पहले एल्बम से लेकर रिलेशनशिप तक, लीक फोटोज से लेकर शराब गांजे की बुरी आदतों तक… इनकी जिंदगी में अच्छे से ज्यादा बुरा हुआ, लेकिन बार-बार उठ खड़ी होती हैं और एक ट्रैक से सबके दिल और दिमाग पर छा जाती हैं।

Related Articles

Back to top button