स्पोर्ट्स

ये हैं भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे कम पढ़े लिखे खिलाड़ियों की लिस्ट, सबसे बड़ा खिलाड़ी तो है दसवी फ़ैल

खेल की दुनिया में वैसे तो कई दिग्‍गज खिलाड़ी है जो अपने बेहतरीन खेल प्रदर्शन के चलते लोगों के दिलों में एक अलग ही जगह बना ली है, पर आज इंडियन टीम के खिलाडि़यों के शिक्षित होने के संबंध में कुछ खास जानकारी देने वाले है जिसके अनुसार इंडियन टीम में एक ऐसा भी खिलाड़ी है जो 10वीं फेल है नाम जानकर आप भी हैरानी में पड़ जायेगें।

दरअसल इस बात में तो कोई दो रॉय नही है कि आज के समय में शिक्षा जीवन में महत्‍वपूर्ण योगदान देने में अहम रोल अदा करती है। फिर भी अभी आम इंसानो में अधिकांश लोग शिक्षा से कोशो दूर है जिसकी मुख्‍य वजह सिर्फ नसमझी है पर आज हम खेल जगत के कुछ ऐसे दिग्‍गजों की बात करने वाले है जो सर्वाधिक पढ़े लिखें है पर जिन खिलाडि़यों की आज बात करने वाले है उनमें एक ऐसा भी खिलाड़ी है जो 10वीं क्‍लास भी पास नही हो सका है। तो चलिये आज हम पता करते है कि कौन खिलाड़ी कितना पढ़ा लिखा है।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि भारतीय टीम के मशहूर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या इस सूची में सबसे आगे हैं, क्योंकि हार्दिक पांड्या नौवीं क्लास फेल हैं। वहीं अगर बात की जाये जसप्रीत बुमराह की तो वह हार्दिक पांड्या से आगे हैं, क्योंकि वह नौवीं क्लास पास हैं। अब बात करते हैं रोहित शर्मा, शिखर धवन और यजुवेंद्र चहल की, तो आपको बता दें कि यह तीन खिलाड़ी 12वीं क्लास पास है। और आपको बता दें कि कुछ खिलाड़ी है जो रोहित शर्मा, शिखर धवन और यजुवेंद्र चहल से ज्यादा पढ़े-लिखे हैं। उन खिलाड़ी में वीरेंद्र सहवाग, रविचंद्र अश्विन, युवराज सिंह और केएल राहुल हैं। इस संबंध में हमने तस्‍वीरे दी है जिसमें सविस्‍तार जानकारी दी गई है। इस जानकारी के संबंध में आप लोगों की क्‍या प्रतिक्रियायें है? कमेंट बॉक्‍स में अपनी महत्‍वपूर्ण रॉय अवश्‍य लिखें।

Related Articles

Back to top button