International News - अन्तर्राष्ट्रीय

ये है दुनिया का सबसे महंगा तलाक, जानिए- कितने रुपये में हो रहा सेटलमेंट

दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति और अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस की पत्‍‌नी मैकेंजी बेजोस को पति से तलाक मिलना तय है। 26 साल पहले दोनों की शादी हुई थी। तलाक बाद मैकेंजी को 38 अरब डॉलर मिलेंगे। यह दुनिया का सबसे महंगा तलाक सेटलमेंट बनने जा रहा है। बेजोस अमेजन के संस्थापक और सीईओ हैं।

लेखिका 49 वर्षीया मैकेंजी दुनिया की चौथी सबसे अमीर महिला बन जाएंगी। वह पहले ही वादा कर चुकी हैं कि वह अपनी संपत्ति का आधा हिस्सा दान करेंगी।

मैकेंजी का जेफ के साथ विवाह 1993 में हुआ था। इसके एक साल बाद जेफ ने अपने गैराज से अमेजन की शुरुआत की थी। मैकेंजी ने कहा कि उनके पास देने के लिए काफी पैसा है। जब तक कि उनकी तिजोरी खाली नहीं हो जाएगी वह दान जारी रखेंगी। दंपती के चार बच्चे हैं। दोनों ने अप्रैल में अपने तलाक को तय करने का फैसला लिया था।

ब्लूमबर्ग बिलियनयर्स इंडेक्स के अनुसार तलाक के लिए अपनी पत्‍‌नी को 38 अरब डॉलर देने के बाद भी जेफ 118 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बने रहेंगे। ई-कामर्स पर अमेजन सीईओ का नियंत्रण बना रहेगा।

दान देने के निर्णय पर अपनी पूर्व पत्नी की तारीफ करते हुए 55 वर्षीय जेफ बेजोस ने कहा है कि मैकेंजी का निर्णय अद्भुत और विचार करने लायक है और यह परोपकार के लिए प्रभावी निर्णय है और मुझे उन पर गर्व है।

Related Articles

Back to top button