अजब-गजब

ये है दुनिया की सबसे खूबसूरत राजकुमारी, जिसके लिए 13 लोगों ने की थी आत्महत्या

आजकल अगर किसी महिला की सुंदरता की बात करे तो उसका फिगर सबसे पहले आखों के सामने आ जाता है। जिसमे उसकी आखें नाक यहां तक की बाल भी देखे जाते हैं। लेकिन अगर इन सब के बारे मे पहले की बात करे तो लोग मन की आंखों से सुंदरता देखते थे। आज आपको एक ऐसा ही कुछ बता रहे है। जो एक सुंदर रानी के बार में बया करता है।

कहा जाता है कि यह 14वी शताब्दी की सबसे सुंदर रानी थी। चौंकाने वाली बात तो यह थी कि इस रानी को देखने के लिए कई सारे लोगों की लाइन लगी रहती थी। कहा जाता है कि यह रानी हुस्न की परी थी। जिसे पाने के लिए करीब 13 लोगों ने आत्महत्या कर ली थी।

दरअसल हम बात कर रहे है। कजर की राजकुमारी के बारे मे। जहां उन्हें सुदंरता की देवी माना जाता था । लेकिन वह शारीरिक रूप से कोई खास नहीं थी। उनका बस परिवार काफी अमीर थी और वह गोरी थी। कहा जाता है कि अधिक पढ़ी लिखी और गोरी थी।

जिसके चलते उन्हें काफी सुंदर माना जाता था। कहा जाता है कि इस राजुकमारी के बचपन में इस एक ब्राह्मण ने कह दिया था कि इसकी जिंदगी में करीब 145 लोग इसका हाथ मांगेंगे। कहा जाता है कि इसका हाथ मांगने में करीब 150 से अधिक लोग आए थे। जिनको ठुकरादेने के बाद करीब 13 लोगों ने आत्महत्या कर ली थी। इसके बाद इस राजकुमारी ने अपने प्रेमी फारसी राजा नासिर अल-दीन शाह से शादी की थी। जिससे उन्हें दो बेटिया भी थी। लेकिन उसके पति के करीब 84 रानिया थी।

Related Articles

Back to top button