Travel News - पर्यटन

ये है भारत के 7 सबसे खूबसूरत हनीमून डेस्टिनेशन, खूबसूरत पल को बनाये यादगार

शादी के बाद पति-पत्नी का हनीमून पर जाना, एक कोशिश होती है एक दूसरे को समझने की, एक दूसरे के साथ तालमेल बिढ़ाने की, अब ऐसे में जिंदगी के इतने खूबसूरत पल को अगर एक खूबसूरत जगह पर जाकर जिया जाए तो क्या कहने, आइए हम आपको बताते है भारत की ऐसी ही जगहों के बारे में जहां आप अपने हमसफर के साथ हनीमून के लिए जा सकते हैं।

उदयपुर

अगर आप अपने हनीमून को महलों और झीलों के बीच बिताना चाहते हैं तो उदयपुर एक बेहत विकल्प है। इस खूबसूरत जगह पर आप राजसी ठाठ के साथ सुंदर नजारों की लुत्फ उठा सकते हैं शिमला हिमालय की गोद में बसा शिमला, सर्दी के मौसम में शिमला की खूबसूरती देखते ही बनती है बर्फ से ढकी वादियों के बीच आप अपनी साथी के साथ दिल की बात को शायद और बेहतर ढंग से बयां कर पाएं।

श्रीनगर

बात खूबसूरत जगह की हो और कश्मीर का नाम ना आए, ऐसा तो मुमकिन ही नहीं है। ज्यादातर हनीमून कपल कश्मीर जाना पसंद करते हैं। ‘धरती का स्वर्ग’ कश्मीर की हसीन वादियां आप दोनों के रोमांस में थोड़ी और मिठास जरूर भर देगी, कश्मीर में आप श्रीनगर, गुलमर्ग, सोनमर्ग की हसीन वादियां आपके हनीमून को सदा के लिए यादगार बना देंगी।

तवांग

अरुणाचल प्रदेश इस छोटे से जगह की खूबसूरती ऐसी है, जिसे देखने के बाद आपको इस जगह से वापस आने का मन नहीं करेगा, तवांग का शांत वातावरण हनीमून पर जाने वाले कपल्स के लिए बहुत ही परफेक्ट है।

केरल

एक ऐसी जगह है, जहां हर इंसान को एक बार जरूर जाना चाहिए। चाहे वो हनीमून की बात हो या फिर दोस्तों के साथ, इस खूबसूरत जगह पर जाने के बाद आपको इतना सूकून मिलेगा कि आप हमेशा यहां जाना चाहेंगे।

दार्जिलिंग

पहाड़ खूबसूरत वादी और टॉय ट्रेन, यही है दार्जिलिंग की पहचानण् ये भारत का सबसे मशहूर हिल स्टेशन माना जाता है। आप अपने हनीमून के लिए भी चुन सकते हैं।

कावारत्ती

लक्षद्वीप के आइलैंड के नजारे देखकर आप मंत्र-मुग्ध हो जाएंगे, ऐसी खूबसूरत जगह की सैर कराकर आप अपनी साथी को बेहतरीन तोहफा दे सकते हैं।

इंफाल

कहते हैं कि एक बार आपने नॉर्थ-ईस्ट की खूबसूरती देख ली तो फिर कहीं और की खूबसूरती आपको रास नहीं आएगी। नॉर्थ-ईस्ट की गोद में बसा इंफल भी कुछ ऐसा ही है। हनीमून के लिए एक परफेक्ट जगह जिसे आप हमेशा याद रखना चाहेंगे।

Related Articles

Back to top button