Entertainment News -मनोरंजन

ये है श‍िल्पा का सबसे मुश्किल योगासन, 15 सालों से लगातार कर रही हैं योग

श‍िल्पा शेट्टी को सुपरफ‍िट एक्ट्रेस माना जाता है. 43 साल की उम्र में भी श‍िल्पा की उम्र और फिटनेस देखकर उनकी असल उम्र का अंदाजा लगाना मुश्किल है. शिल्पा की इस सेहत का राज योग और बैलेंस डाइट है. डीएनए को द‍िए इंटरव्यू में श‍िल्पा ने बताया कि मैं 15 सालों से योगासन कर रही हूं. योग ने मुझे मानस‍िक रूप से भी फिट बनाया है.

योग द‍िवस के मौके पर श‍िल्पा लंदन में हैं लेकिन योग करना उनकी रोजाना की जिंदगी का सबसे अहम हिस्सा है.

श‍िल्पा ने बताया, “मैं ज्यादातर सभी आसन करने की कोश‍िश करती हूं. लेकिन सबसे ज्यादा मुश्किल मुझे शीर्षासन करने में आई. इसके पहले लेवल को तो मैंने कर लिया है लेकिन धीरे-धीरे पूरा सीखा.”

श‍िल्पा कहती हैं, “योग आपको आत्मा से मिलाता है. जब आप योगा करते हैं तो महसूस होता है कि आपके शरीर की असल क्षमता क्या है.”

श‍िल्पा का मानना है कि कई बार योग को करना लोग सबसे मुश्क‍िल काम मानते हैं. लेकिन जब आप किसी चीज को मानस‍िक रूप से अपनाते हैं तो आपको उसे करने से कोई रोक नहीं सकता है.

कौन सा योग सबसे बेस्ट है, इसके जवाब में श‍िल्पा कहती हैं कि आप अपने शरीर को स्ट्रेच जरूर करें. इससे आपकी बॉडी टोन होती है.

लेकिन आपके पास समय नहीं है तो सबसे अच्छा है आप ब्रीद‍िंग योग, जैसे कपालभांति करना सबसे अच्छा होगा. ये आपके द‍िमाग में ऑक्सीजन पहुंचाने का काम करता है. शुरुआत हमेशा आसान एक्सरसाइज से करें.

श‍िल्पा के साथ अब उनके पत‍ि राज कुंद्रा और बेटा दोनों साथ में योग करते है.

Related Articles

Back to top button