उत्तर प्रदेशलखनऊ

योगी आदित्यनाथ ने राज्य के पुलिसकर्मियों को फिट रहने के दिए निर्देश

सीएम योगी आदित्यनाथ ने राज्य के पुलिसवालों को फिट होने का निर्देश दिया है। सीएम ने सभी पुलिस प्रमुखों को मोटे और अस्वस्थ पुलिसवालों को थाने का प्रभारी नहीं बनाने को कहा है।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी पुलिस प्रमुखों (एसपी) को निर्देश दिया है कि मोटे और अस्वस्थ पुलिसकर्मियों को थाना प्रभारी न बनाया जाए। एक अधिकारी ने सोमवार को कहा कि आदित्यनाथ ने रविवार को विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से एक समीक्षा बैठक में अतिरिक्त महानिदेशक (एडीजी) यातायात, एमके बाशल के तबादले का भी आदेश दिया। आदित्यनाथ ने चेतावनी दी कि पुलिसकर्मियों की कोई भी लापरवाही कड़ी सजा को बुलावा देगी। उन्होंने अधिकारियों को कहा, ‘सुधर जाइए, वरना हम सुधार देंगे।’

उन्होंने गाजियाबाद, नोएडा, सीतापुर, जौनपुर, रामपुर, आंबेडकरनगर, बरेली, बुलंदशहर और इलाहाबाद के जिला पुलिस प्रमुखों को बढ़ते अपराधों के ग्राफ को कम करने और मामलों का शीघ्र निपटारा सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए। सीएम ने कहा कि यातायात जाम की शिकायतें भी आ रही हैं। आदित्यनाथ ने वाहन चालकों से धन उगाही करने के आरोपी गोरखपुर के यातायात सर्कल अधिकारी (सीओ) संतोष सिंह को अनिवार्य सेवानिवृत्ति पकड़ा दी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि पुलिस को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि अपराधी कानून से डरें। बता दें कि अपराधिक मामलों की बढ़ती शिकायतों और संख्या के कारण भारतीय जनता पार्टी की सरकार आलोचनाओं का सामना कर रही है।

Related Articles

Back to top button