उत्तर प्रदेश

योगी का बड़ा ऐलान- भर्ती प्रक्रिया में गड़बड़ी करने वालों की संपत्ति होगी जब्त

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कहा कि भर्ती प्रक्रिया में जो भी व्यक्ति धांधली करेगा, उसके खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत कार्रवाई होगी। सारी संपत्ति जब्त की जाएगी। उन्होंने कहा कि मार्च तक 50 हजार और पुलिस कर्मियों की भर्ती की जाएगी।

योगी का बड़ा ऐलान- भर्ती प्रक्रिया में गड़बड़ी करने वालों की संपत्ति होगी जब्त

इसकी प्रक्रिया इसी महीने शुरू होगी। इस भर्ती की 20 फीसदी सीटें महिलाओं के लिए आरक्षित रहेंगी। गोरखपुर, बदायूं और लखनऊ में पीएसी की नई महिला बटालियन में भी बेटियों को नियुक्तियां प्रदान की जाएंगी।

तीन दिवसीय (13-15) दौरे पर गोरखपुर आए मुख्यमंत्री ने सोमवार को विश्वविद्यालय परिसर में आयोजित टेराकोटा पॉटरी एवं खाद्य प्रसंस्करण विषयक ‘एक जनपद एक उत्पाद’ समिट में हिस्सा लिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोई काम छोटा या बड़ा नहीं होता है।

हमारा दृष्टिकोण ही उसे छोटा या बड़ा बनाता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि युवाओं के बेहतर भविष्य के लिए यूपी सरकार वचनबद्ध है। कहा, अब तक 1.30 लाख युवाओं को नौकरी दी जा चुकी है। 69 हजार शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया अंतिम चरण में है। 50 हजार पुलिस कर्मियों की भर्ती प्रक्रिया पहले से चल रही है। पारदर्शी प्रक्रिया से खिलवाड़ करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।

Related Articles

Back to top button