राजनीति

योगी राज में महज 200 रुपए दो और एग्जाम में टॉप करो

उत्तरप्रदेश : प्रचंड बहुमत के साथ यूपी की सत्ता में आई योगी सरकार के बाद लग रहा था कि अब प्रदेश के बदहाल शिक्षा व्यवस्था में सुधार होगा और स्टूडेंट का भविष्य उज्जवल होगा लेकिन इस बार जो मामला सामने आया है उसने योगी सरकार को सवालो के घेरे में खड़ा कर दिया है. यहां महज 200 रुपए में छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है. परीक्षा केंद्र में पैसे लेकर स्टूडेंट्स को नक़ल करवाने का मामला सामने आया है. 

ये भी पढ़ें: दीपिका के घर गुंजी बच्चे की किलकारियां, दिया बेटे को जन्म

योगी राज में महज 200 रुपए दो और एग्जाम में टॉप करो

मामले का खुलासा एक समाचार पत्र ने किया. समाचार पत्र की रिपोर्ट के मुताबिक उत्तर प्रदेश की बदहाल शिक्षा व्यवस्था की तस्वीर एक बार फिर सामने आ गई है. यहां के एक कॉलेज में परीक्षा चल रही थी लेकिन कॉलेज का चपरासी बच्चो से पैसे लेकर उन्हें नक़ल करवा रहा है. यह शख्स बच्चो से 200 रुपए लेकर उन्हें नक़ल करने की परमिशन देता है. अगर पैसे दिए तो फिर चाहे किताब खोलकर नक़ल करो कोई रोकने वाला नहीं. मतलब साफ़ है 200 रुपए में परीक्षा में पास होने की ग्यारंटी.

ये भी पढ़ें: बड़ी खबर : मैच के दौरान खिलाड़ी की अचानक हुई मौत , क्रिकेट की दुनिया मे मचा हड़कंप

नक़ल के गोरखधंधे का यह यह हैरान करने वाला मामला गाजीपुर के एक कॉलेज में सामने आया है. जिसे परीक्षा केंद्र न कहकर नक़ल का अड्डा कहे तो बेहतर होगा. मामला सामने आने के बाद नक़ल करवाने वाला कॉलेज का चपरासी फरार बताया जा रहा है वही कॉलेज प्रशासन ने इस मामले में तीन सदस्यीय समिति को जांच का जिम्मा सौंपा है.

Related Articles

Back to top button