Lucknow News लखनऊState News- राज्यTOP NEWSउत्तर प्रदेशफीचर्ड

योग दिवस की रिहर्सल के लिए छात्रों को रात को 2 बजे बुलाया

लखनऊ : अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर 21 जून को रमाबाई रैली स्थल पर होने वाले आयोजन के लिए 20 जून को ड्रेस रिहर्सल के लिए कई स्कूलों के छात्रों को रात 2 से 3 बजे के बीच स्कूल बुलाने का का मामला सामने आने पर जिला प्रशासन ने खुलासा किया है कि उनके स्तर से ऐसा कोई निर्देश जारी नहीं किया गया है. अभिभावकों को कोई परेशानी है तो सीधे शिकायत कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: 5 साल की बच्ची ने बार्बी डॉल से जरिए बताई अपने साथ हुए दुष्कर्म की कहानी

योग दिवस की रिहर्सल के लिए छात्रों को रात को 2 बजे बुलायाउल्लेखनीय है कि अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर 21 जून को रमाबाई रैली स्थल पर सामूहिक योग का आयोजन किया गया है. इसके लिए स्कूलों छात्रों को भी बुलाया गया है.ड्रेस रिहर्सल के लिए रात दो बजे से बुलाए जाने की शिकायत सामने आने के बाद एडीएम (पूर्वी) वीरेंद्र पांडेय ने रविवार को खुलासा किया कि छात्रों या स्कूल प्रबंधन को  योग स्थल पर 5:45 से पहले पहुंचने को कहा है. जो स्कूल-कॉलेज कार्यक्रम स्थल से दूर हैं उन्हें तय समय से कार्यक्रम स्थल पहुंचने में देर हो सकती है, इसलिए हो सकता है कि स्कूल प्रबंधन ने जल्दी स्कूल पहुंचने को कहा हो. योग दिवस में 15 साल से ज्यादा उम्र वाले छात्रों को शामिल किया गया है.

ये भी पढ़ें: राष्ट्रपति चुनाव को लेकर तेज हुई राजनीतिक सरगर्मियां, सोनिया से मिले राजनाथ-नायडू

इस बारे में डीआईओएस मुकेश कुमार के अनुसार योग दिवस में 7,750 छात्र शामिल होंगे. इसमें से 570 छात्रों को रिजर्व श्रेणी में रखा गया है. 117 स्कूल प्रबंधन की ओर से खुद छात्रों को लाने और ले जाने की व्यवस्था की गई है, जबकि जिला प्रशासन ने 29 बसें उपलब्ध करवाई हैं, जो शेष छात्रों को लाने-ले जाने में मदद करेंगी.

Related Articles

Back to top button