स्पोर्ट्स

रवि शास्त्री ने दिया बड़ा बयान, बताया टीम इंडिया का अगला नया प्लान

57 साल के रवि शास्त्री एक बार फिर से टीम इंडिया के कोच नियुक्त हुए। टी-20 वर्ल्ड कप 2021 तक टीम इंडिया के हेड कोच बने रहेंगे। एक बार फिर से नियुक्त किए जाने के बाद उत्साहित नजर आ रहे रवि शास्त्री ने टीम इंडिया के भविष्य पर बड़ा बयान दिया है। शास्त्री ने भविष्य के लिए अपनी योजनाओं का खुलासा करते हुए कहा, ‘मैं इसलिए कोच बना क्योंकि मुझे इस टीम पर भरोसा था।’

शास्त्री ने कहा, ‘मुझे भरोसा था कि ये टीम इंडिया एक ऐसी विरासत छोड़ सकती है जो बहुत कम टीमें छोड़ पाई हैं। एक ऐसी विरासत जिसका आने वाले दशकों में भी टीमें पीछा करेंगी।’ इसके अलावा टीम इंडिया का दोबारा हेड कोच बनने पर रवि शास्त्री ने कपिल देव की समिति को धन्यवाद कहा है।

रवि शास्त्री ने कहा, ‘मैं सबसे पहले कपिल, शांता और अंशुमन को मुझ पर 26 महीने तक और काम करने के लिए भरोसा जताने के लिए शुक्रिया अदा करता हूं। मेरे लिए इस टीम का हिस्सा बनना सम्मान की बात है।’

रवि शास्त्री का परफॉर्मेंस

शास्त्री का 2017 में भारतीय टीम से मुख्य कोच के रूप में जुड़ने के बाद से रिकॉर्ड काफी अच्छा है। इस दौरान पिछले साल भारत ने ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर पहली बार टेस्ट सीरीज जीती। शास्त्री के मार्गदर्शन में जुलाई 2017 से भारत ने 21 टेस्ट में से 13 में जीत दर्ज की। टी-20 अंतरराष्ट्रीय में तो प्रदर्शन और भी बेहतर रहा जहां भारत ने 36 में से 25 मैचों में जीत दर्ज की।

एकदिवसीय में भी भारतीय टीम 60 में से 43 मुकाबले जीतकर हावी रही। टीम हालांकि विश्व कप 2019 में उनके मार्गदर्शन में सेमीफाइनल से आगे बढ़ने में नाकाम रही। कैरेबियाई सरजमीं पर हालांकि टी-20 और एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में भारत का दबदबा दर्शाता है कि टीम इंडिया अधिकांश चीजें सही कर रही है।

Related Articles

Back to top button