Crime News - अपराध

रांची से पकड़ा गया 10 लाख रूपये का इनामी कुख्यात ‘टाइगर’

झारखंड की राजधानी रांची के बाहरी इलाके पंडारा में सोमवार की सुबह एक मुठभेड़ में 10 लाख रुपये के इनामी नक्सली को गिरफ्तार कर लिया गया. पकड़े गए नक्सली की पहचान संतोष यादव उर्फ टाइगर के रूप में हुई है. टाइगर पंडारा इलाके में अपने घर पर था, जब सुरक्षा बल ने एनकाउंटर की कार्रवाई की. सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में रविवार को टाइगर गोली लगने से घायल हो गया था. वो अपने घर पर इलाज करा रहा था. तभी उसे गिरफ्तार कर लिया गया. 

रविवार को मारे गए थे 3 नक्सली, चौथा था संतोष

संतोष यादव को राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस में भर्ती किया गया है. जहां उसका इलाज चल रहा है. इसके साथ ही गज्जू गोपे सहित तीन अन्य नक्सलियों को मुठभेड़ में मार गिराया गया. बता दें की गज्जू प्रतिबंधित नक्सली संगठन पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएलएफआई) का कमांडर है. इस साल अब तक पीएलएफआई के 9 नक्सलवादी मारे जा चुके हैं.

दरअसल, झारखंड के गुमला में रविवार को सुरक्षाबलों ने एक एनकाउंटर में तीन उग्रवादियों को मार गिराया था. सुरक्षाबलों ने घटनास्थल से दो एके 47 सहित कुल सात असलहे, एक लाख से अधिक रुपये, 50 मोबाइल, दो वायरलेस और 100 सिम कार्ड भी बरामद किए थे.

जानकारी के अनुसार पीएलएफआइ के कमांडर गज्जू के साथ कोबरा बटालियन 209 और गुमला खूंटी पुलिस की हुई भीषण मुठभेड़ में 3 उग्रवादी रविवार की सुबह में ढेर हो गए थे. हालांकि चौथे उग्रवादी को भी तीन-चार गोलियां लगने का दावा किया गया था. वह उग्रवादी ही पीएलएफआइ का जोनल कमांडर और दस लाख रुपये का इनामी संतोष यादव उर्फ टाइगर है.

Related Articles

Back to top button