BREAKING NEWSNational News - राष्ट्रीयTOP NEWSफीचर्ड

राजस्थान में मुख्यमंत्री पद के लिए खींचातानी, आपस में भिड़े सचिन पायलट और अशोक गहलोत के समर्थक

राजस्थान चुनाव नतीजे 2018 (Rajasthan Election Result 2018) का ऐलान भारतीय निर्वाचन आयोग (Election Commission Of India) ने अपनी वेबसाइट (http://eciresults.nic.in/) कर दिया है। राजस्थान विधासभा की 199 सीटों में से कांग्रेस ने 99 सीटें हासिल की हैं वहीं भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) भाजपा (BJP) ने 73 सीटों पर अपना कब्जा किया है। वहीं बहुजन समाज पार्टी (Bahujan Samaj Party) को 6 सीटें मिली हैं जबकि अन्य के खाते में (21) सीटें आई है।

राजस्थान में मुख्यमंत्री पद के लिए खींचातानी, आपस में भिड़े सचिन पायलट और अशोक गहलोत के समर्थक राजस्थान में कौन बनेगा मुख्यमंत्री इसको लेकर आज विधायक दल की बैठक में आज मुहर लग जाएगी। लेकिन इससे पहले ही मुख्यमंत्री पद के नाम के लिए खींचातानी शुरू हो गई है।

मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के लिए जयपुर में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायल (Sachin Pilot) और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्य के पूर्व सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) के समर्थक आपस में भीड़ गए हैं।

सचिन पायल के समर्थक उन्हें राज्य का मुख्यमंत्री बनाने के लिए नारे लगा रहे हैं तो वहीं अशोक गहलोत के समर्थक उन्हें राज्य का मुख्यमंत्री बनाने के लिए नारे लगा रहे हैं। नारेबाजी इतनी जोरों से चल रही है कि समर्थों के बीच झड़प भी हो सकती है।

Related Articles

Back to top button