दिल्लीराजनीतिराष्ट्रीय

राफेल डील के फैसले के बाद बोले पूर्व रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर, सत्यमेव जयते!

राफेल डील पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद कांग्रेस का कहना है कि इस मामले में जेपीसी की जांच के बाद ही सच सामने आएगा। लेकिन पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर बोले सत्यमेव जयते।

नई दिल्ली: राफेल डील पर शुक्रवार का दिन केंद्र सरकार के लिए बड़ा दिन साबित हुआ। सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस ने कहा कि ऐसी कोई वजह नहीं है जिसमें अदालत को दखल देना चाहिए। फैसले के इस अंश के साथ ही अदालत ने सभी याचिकाओं को खारिज कर दिया। सुप्रीम कोर्ट ने ऑफसेट क्लॉज का जिक्र करते हुए कहा कि इस विषय पर हर एक शख्स के अलग अलग विचार हो सकते हैं और उन विचारों के आधार पर जांच के आदेश नहीं दिए जा सकते हैं।

सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर अलग अलग दलों की प्रतिक्रियाएं भी सामने हैं। कांग्रेस ने कहा कि वो तो पहले से ही कहते रहे हैं कि इस विषय के लिए अदालत सही फोरम नहीं है। देश को सच जानने का अधिकार है और वो सच जेपीसी जांच के जरिए ही सामने आ सकती है।

लेकिन पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने ट्वीट करते हुए एक शब्द में कहा कि सत्यमेव जयते। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद राज्यसभा और लोकसभा में जेपीसी की जांच की मांग पर हंगामा हुआ। हंगामे के बाद दोनों सदनों की कार्यवाही सोमवार तक के लिए स्थगित कर दी गई। लेकिन लोकसभा में गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कांग्रेस को घेरते हुए राहुल गांधी से देश से माफी मांगने की मांग की। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि राहुल को लगता था कि हम तो सनम डूबेंगे और तुमको भी ले डूबेंगे।

Related Articles

Back to top button