स्पोर्ट्स

रायडू की जगह सुरेश रैना इंग्लैंड के खिलाफ वनडे टीम में शामिल

स्टार भारतीय बल्लेबाज सुरेश रैना ने आज लगभग ढाई साल से भी अधिक समय के बाद भारतीय वनडे टीम में वापसी की. उन्हें यो-यो टेस्ट में नाकाम रहने वाले अंबति रायडू की जगह इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय वनडे टीम में शामिल किया गया है.

रायडू की जगह सुरेश रैना इंग्लैंड के खिलाफ वनडे टीम में शामिल

रायडू फिटनेस के इस नए मानदंड में पर्याप्त अंक हासिल करने में नाकाम रहे थे, जिसके कारण उन्हें टीम से बाहर होना पड़ा. राष्ट्रीय चयन समिति ने आज उनकी जगह रैना को टीम में रखने का फैसला किया.

बीसीसीआई ने कहा, ‘चयन समिति ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय वनडे टीम में अंबति रायडू की जगह सुरेश रैना को शामिल किया है. रायडू के 15 जून को एनसीए बेंगलुरु में फिटनेस परीक्षण में नाकाम रहने के बाद यह घोषणा की गई.’

रैना ने अपना आखिरी वनडे मैच 25 अक्तूबर 2015 को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुंबई में खेला था. वह हाल में हालांकि अच्छी फॉर्म में चल रहे थे, जिससे उन्हें आईपीएल से पहले श्रीलंका में खेली गई टी-20 ट्राई सीरीज की टीम में चुना गया था. रैना ने अब तक 223 वनडे मैचों में 5568 रन बनाए हैं, जिसमें पांच शतक और 36 अर्धशतक शामिल हैं.

रायडू का यो-यो टेस्ट में विफल होना आश्चर्यजनक है वह भी तब जब उन्होंने आईपीएल की चैंपियन टीम चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए 602 रन बनाए. वह इस टेस्ट में 14 अंक ही हासिल कर सके जबकि क्वालिफाई करने के लिए 16.1 अंक चाहिए थे.

इंग्लैंड दौरे में भारतीय टीम तीन वनडे मैच खेलेगी. पहला मैच 12 जुलाई को नॉटिघम में खेला जाएगा.

इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, सुरेश रैना, एमएस धोनी (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्डिक पंड्या, सिद्धार्थ कौल, उमेश यादव.

Related Articles

Back to top button