Uncategorized

राशिफल 8 दिसंबर 2018: जाने क्या कहते हैं आज आपके सितारे

मेष:- नए कार्य के लिए दिन अनुकूल है। गूढ़ विद्या तथा रहस्यमय विषयों को जानने-समझने की इच्छा मन में जगेगी। अपनी वाणी और व्यवहार को संयमित रखें। स्वास्थ्य बिगड़ सकता है, खान-पान का ध्यान रखें। व्यवसायिक स्थल पर वाणी और व्यवहार में गंभीरता बनाकर रखें। सहकर्मियों का सहयोग आपको मिलेगा। संतान की समस्या को लेकर मन में दुविधा बनी रहेगी।

वृषभ:- दिन के प्रारंभ में आमोद-प्रमोद और मित्रों से भेंट हो सकती है। अचानक किसी अतिथि के आने की संभावना है। पर्यटन या प्रवास का आयोजन हो सकता है। दोपहर बाद सावधानी बरतने की गणेशजी सलाह देते हैं। आज वाणी और भाषा के प्रयोग में सतर्कता बरते। नहीं तो विवाद हो सकता है। शत्रुओं से सावधान रहें। स्वास्थ्य के प्रति गंभीर रहें। आध्यात्मिक विषयों में रुचि बढ़ेगी।

मिथुन:- आज आपका दिन मनोरंजन और आनंद में बीतेगा। शारीरिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और मन भी प्रसन्न रहेगा। कार्यालय में सहयोग का वातावरण रहेगा। आपसी सहयोग के कारण सभी काम समय पर निपट जाएंगे। मित्रों के साथ पर्यटन स्थल पर जाने का आयोजन होगा। मनपसंद भोजन करने का अवसर मिलेगा।

कर्क:- विपरीत परिस्थिति में भी आप परिश्रम पूर्वक कार्य करते रहें, आगे सफलता जरूर मिलेगी। स्वास्थ्य बिगड़ सकता है, विशेषकर पेट संबंधी समस्या को लेकर सतर्कता बरतें। मानसिक रूप से आप स्वस्थ रहेंगे। विद्यार्थियों के लिए परिस्थिति अनुकूल रहेगी, विद्याभ्यास में सफलता मिलेगी। कार्यालय में सहयोगियों का सहयोग मिलेगा। इससे अधूरे काम पूरे हो जाएंगे। प्रतिस्पर्धियों पर विजय प्राप्त होगी।

सिंह:- आज कामकाज में सतर्कता बरतने की सलाह गणेशजी देते हैं। शारीरिक रूप से कुछ अस्वस्थता का अनुभव हो सकता है। मानसिकरूप से भी तनाव महसूस कर सकते हैं। आज परिजनों के साथ किसी बात पर टकराव हो सकता है। ऐसे समय में संयम बरतने की गणेशजी सलाह देते हैं। धन-कीर्ति की हानि हो सकती है। संतान के विषय में चिंता हो सकती है। बौद्धिक चर्चा से दूर रहना ही हितकर है। धन संबंधी आयोजन के लिए समय अनुकूल है।

कन्या:- आपको लाभ और भाग्यवृद्धि का योग है। परिजनों से लाभ होगा। संबंधो में प्रेम बना रहेगा। दोपहर बाद किसी बात के कारण मन में चिंता रहेगी, जिससे शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। निजी संबंधियों से किसी बात को लेकर बहस हो सकती है, इससे बचें। माता के स्वास्थ्य का खयाल रखें। आज जलाशय से दूर रहना आपके लिए हितकर रहेगा।

तुला:- स्वस्थ्य बिगड़ सकता है और मनसिक बेचैनी सता सकती है। पारिवारिक झगड़े में वाणी पर संयम रखें। नकारात्मक विचारों को त्याग सकारात्मक बनने की कोशिश करें। घर के सदस्यों के साथ सहज भाषा का प्रयोग करें, नहीं तो गलतफहमी हो सकती है। दोपहर बाद आपके मन से ग्लानि दूर हो जाएगी और आनंद छा जाएगा। आज नए कार्य का आरंभ हो सकता है। इसमें आपकी सक्रियता अहम होगी। विरोधियों पर विजय प्राप्त होगी। प्रवास का योग है।

वृश्चिक:- आज का दिन शुभ फलदायी रहेगा। सुख और संतोष का अनुभव होगा। परिजनों के साथ आनंदपूर्ण समय बीतेगा। आज शुभ समाचार मिलेंगे। दोपहर बाद परिवार में झगड़े का वातावरण बन सकता है। गलतफहमी दूर करने से झगड़े शांत हो जाएंगे। अनावश्यक खर्च पर संयम बरतें। शारीरिक स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। विद्यार्थियों को अभ्यास में अड़चने आ सकती है।

धनु:- स्वजनों से उपहार मिलने से दिन आनंददायी रहेगा। परिवार का वातावरण प्रसन्नता भरा रहेगा। आमोद-प्रमोद के पीछे आप अधिक खर्च करेंगे। स्वभाव में कुछ उग्रता रहेगी। संबंधियों के साथ बात करते समय सतर्कता बरतें नहीं तो विवाद होने की आशंका है। दोपहर बाद शारीरिक और मानसिक प्रसन्नता होगी। आज वाहन चलाते समय विशेष सतर्कता बरतें।

मकर:- आज का दिन व्यवसायियों के लिए लाभदायी है। पुत्र और पत्नी से लाभ होगा। सांसारिक जीवन में सुखद प्रसंग बनेंगे, इससे मन भी खुश रहेगा। दोपहर बाद स्वास्थ्य बिगड़ सकता है और मन में अशांति आ सकती है। बातचीत करते समय गलतफहमी पैदा न हो, इसका ध्यान रखें। आमोद-प्रमोद और मनोरंजन के पीछे धन खर्च हो सकता है। सार्वजनिक जगहों पर मान-हानि न हो, इसके प्रति सचेत रहें।

कुंभ:- आज का दिन लाभकारी है ऐसा गणेशजी कहते हैं। व्यावसायिक क्षेत्र में आपको लाभ और पदोन्नति की प्राप्ति होगी। आज आपके काम से अधिकारी प्रसन्न रहेंगे। स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा। लंबे समय से अटका पड़ा धन प्राप्त होगा, आय बढ़ेगी। मित्रों से भेंट होगी। घूमने जा सकते हैं। संतान की संतोषजनक प्रगति से आपका मन प्रसन्न रहेगा। सांसारिक जीवन में आनंद रहेगा।

मीन:- बौद्धिक तथा उससे संबंधित लेखन कार्य में आज आप सक्रिय रहेंगे। नए कार्य का प्रारंभ कर सकेंगे। लंबे प्रवास तथा धार्मिक यात्रा के योग हैं। किसी प्रतिष्ठित व्यक्ति से आपकी मुलाकात हो सकती है। विदेश में स्थित मित्र तथा स्नेहीजनों से मेल-जोल रहेगा। शरीर में उल्लास और थकान दोनों का अनुभव होगा। आज आपके सारे कार्य बिना किसी बाधा के संपन्न होंगे। धनलाभ का योग है। मित्रों से लाभ होगा ऐसा गणेशजी कहते हैं।

Related Articles

Back to top button