राजनीति

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर विपक्ष हो रहा एकजुट, केजरीवाल मिले शरद यादव

नई दिल्ली : राष्ट्रपति चुनाव से पहले विपक्षी दलों की तरफ से एक साझा उम्मीदवार खड़ा करने की कवायद तेज़ हो गई है. इसी बीच कल जेडीयू नेता शरद यादव ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की. इन दोनों नेताओं के बीच हुई मुलाकात को सामान्य मुलाकात बताया जा रहा है, लेकिन इस दिनों राष्ट्रपति चुनाव को लेकर जिस तरह से विपक्ष एक साथ आकर खड़ा हो रहा है, उसे देखते हुए इस मुलाकात के भी कई मायने निकाले जा रहे है.

ये भी पढ़ें: किसान आंदोलन : राहुल बोले मृतक किसानो को मिले शहीदों का दर्ज़ा

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर विपक्ष हो रहा एकजुट, केजरीवाल मिले शरद यादवगौरतलब है कि राष्ट्रपति चुनाव को लेकर पिछले महीने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने विपक्षी दलों की जो बैठक बुलाई थी उसमें आप को नहीं आमंत्रित नहीं किया गया था. बता दे कि इससे पहले अरविन्द केजरीवाल से तृणमूल प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी मुलाकात कर चुकी है.

हालांकि उस समय भी दोनों पक्षों ने कहा था कि मुलाकात के दौरान राष्ट्रपति पद के लिए सर्वसम्मति से उम्मीदवार चुनने के मुद्दे पर कोई बात नहीं हुई. पंजाब में आप के 20 विधायक, दिल्ली में 66 विधायक और लोकसभा में चार सांसद हैं. राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव 17 जुलाई को होगा.

Related Articles

Back to top button