Political News - राजनीति

राहुल का आरोप किसानों के लिए सरकार के पास नहीं है समय

बांसवाड़ा : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार को राजस्थान में कांग्रेस के किसान आक्रोश आंदोलन की शुरुआत बांसवाड़ा से की. यहां राहुल ने किसानों को लेकर सरकार पर हमला बोला. उन्होंने कहा यहां किसानों के मुद्दे पर बोलना चाहते थे, लेकिन हमें बोलने नहीं दिया गया. उन्होंने किसानों की अनदेखी का आरोप लगाते हुए कहा कि जीएसटी के लिए रात 12 बजे संसद खोला जाता है, लेकिन किसानों के लिए एक मिनट बात नहीं करने देते.

ये भी पढ़ें: इन 5 राशियों के लोग सबसे ज्यादा झूठ बोलने में होते है माहिर

राहुल का आरोप किसानों के लिए सरकार के पास नहीं है समय उल्लेखनीय है कि राजस्थान में कांग्रेस ने किसान आक्रोश आंदोलन की शुरुआत की.राहुल ने बांसवाड़ा में कहा कि लोकसभा में हम किसानों के मुद्दे पर बोलना चाहते थे. प्रधानमंत्री भी सदन में मौजूद थे, लेकिन हमें बोलने नहीं दिया गया.जीएसटी के लिए रात 12 बजे पार्लियामेंट खोला जाता है, लेकिन किसानों के लिए एक मिनट बात नहीं करने देते.राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस ने पंजाब और कर्नाटक में किसानों का कर्ज माफ किया, तो बीजेपी ने कांग्रेस से डर कर यूपी में कर्जमाफी की.इसी तरह राजस्थान में भी कांग्रेस यूपी की तरह दबाव बनाकर किसानों का कर्ज माफ करवाएगी.

ये भी पढ़ें: इस नुस्खे चुटकी बजाते ही सेकेंडो में आपका जुकाम हो जायेगा छू मंतर

बता दें कि जीएसटी पर राहुल ने कहा कि जीएसटी से बड़े कारोबारियों को कोई समस्या नहीं है.लेकिन छोटे कारोबारियों को इससे नुकसान होगा. हमने सरकार को सलाह दी थी कि जीएसटी को ऐसे हड़बड़ी में लागू नहीं करें, लेकिन उन्होंने हमारी बात नहीं सुनी. इस मौके पर राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष सचिन पायलट ने इस बारे में कहा कि राजस्थान में पिछले काफी समय से किसान लगातार खुदकुशी कर रहे हैं, सरकार इस पर चुप्पी साधे हुए है. देश भर में किसानों के असंतोष और ख़ुदकुशी के मुद्दे पर कांग्रेस देशव्यापी किसान आक्रोश आंदोलन करेगी.

Related Articles

Back to top button