BREAKING NEWSNational News - राष्ट्रीयPolitical News - राजनीतिTOP NEWSफीचर्ड

राहुल ने पीएम मोदी पर बोला सीधा हमला- 45 हजार करोड़ के कर्जदार अंबानी को कैसे मिली राफेल डील

राजस्थान में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने अपने चुनाव प्रचार का शंखनाद कर दिया है. शनिवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राजस्थान की राजधानी जयपुर पहुंचे और रोड शो किया. इसके बाद उन्होंने रामलीला मैदान में पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं को संबोधित किया.

इस दौरान राहुल गांधी ने राफेल डील, महिला सुरक्षा, किसान आत्महत्या और जीएसटी को लेकर पीएम मोदी पर तो हमला बोला, लेकिन उनके भाषण से स्थानीय मुद्दे गायब रहे. बता दें कि लोकसभा चुनाव से पहले इसी साल राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने हैं. इसके चलते कांग्रेस और बीजेपी अपने चुनावी अभियान की शुरुआत कर चुके हैं.

शनिवार को जयपुर पहुंचकर राहुल गांधी ने रोड शो किया और फिर रामलीला मैदान पहुंचे, जहां उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. इस दौरान उनके साथ पार्टी के कई नेता और कार्यकर्ता भी मौजूद हैं.  इससे पहले एयरपोर्ट पर पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं ने राहुल गांधी का स्वागत किया.

रामलीला मैदान पर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं और लोगों को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर सीधा हमला बोला. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि जवान इस देश के लिए लड़ते हैं और मरते हैं. युवा हिंदुस्तान की रक्षा के लिए सेना में जाना चाहता है. हिंदुस्तान के लाखों युवा एचएएल में काम करने का सपना देखते हैं. 56 इंच की छाती के चौकीदार के सामने संसद में राफेल की बात उठती है और भ्रष्टाचार पर सवाल पूछे जाते हैं, तो डेढ़ घंटे के भाषण में एक मिनट के लिए भी जवाब नहीं देते.

राफेल डील को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा कि राफेल खरीद के सौदे का कॉन्ट्रैक्ट उस कंपनी को मिलता है, जो महज सात दिन पहले बनाई जाती है. उन्होंने PM मोदी से सवाल किया कि मोदी सरकार ने 45 हजार करोड़ के कर्जदार अनिल अंबानी की कंपनी को राफेल कॉन्ट्रैक्ट कैसे दे दिया.

उन्होंने कहा कि अंनिल अंबानी की सबसे बड़ी योग्यता यह है कि वो पीएम मोदी के दोस्त हैं, जिसके चलते उनकी कंपनी को हवाई जहाज खरीदने का करार दिया गया. वो भी कंपनी सिर्फ सात दिन पहले ही बनी थी. इस कंपनी ने कभी कोई हवाई जहाज तक नहीं बनाया था. उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार ने एक हवाई जहाज को 540 करोड़ रुपये में खरीदा था, जबकि पीएम मोदी ने फ्रांस की कंपनी से एक हवाई जहाज 1600 करोड़ रुपये में खरीदा.

उन्होंने कहा कि जो हवाई जहाज हिंदुस्तान में बनना चाहिए थे, अब वो हवाई जहाज हिंदुस्तान में नहीं सीधे फ्रांस में बनेगा और पूरा का पूरा फायदा नरेन्द्र मोदी के दोस्त अनिल अंबानी को मिलेगा.

इस दौरान उन्होंने राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पर भी निशाना साधा. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे कहती हैं कि लाखों युवाओं को मैंने रोजगार दिया, लेकिन सच्चाई राजस्थान के युवाओं को मालूम है. वायदा 24 घंटे बिजली का किया था, लेकिन सिर्फ पांच घंटे बिजली मिलती है. राजस्थान में हर रोज किसान आत्महत्या करता है. पूरे हिंदुस्तान में किसान एक के बाद एक किसान आत्महत्या कर रहा है.

राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर अपना वादा नहीं पूरा करने का आरोप लगाया. साथ ही जीएसटी के मुद्दे पर भी मोदी सरकार को घेरा. उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से कहा कि आप लोग छोटे व्यापारियों के पास जाइए और उनसे कहिए कि हमारी सरकार आते ही मोदी सरकार द्वारा लाए गए गब्बर सिंह टैक्स को हटाकर जीएसटी लाएंगे. यह कानून देश में एक कर व्यवस्था लागू करने के लिए लाई जाएगी.

इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह हत्या के आरोपी हैं. उन्होंने कहा कि अमित शाह के बेटे को अचानक कई गुना फायदा हो जाता है.

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट ने बताया कि राहुल कांग्रेस पार्टी के चुनावी अभियान को शुरू करने के लिए जयपुर आए हैं. वो पार्टी के कार्यकताओं को विधानसभा चुनाव में जीत दिलाने का संदेश दे रहे हैं. साथ ही उन्हें बता रहे हैं कि अगले तीन महीने किस तरह से चुनावी अभियान को चलाया जाएगा.

उल्लेखनीय है कि जयपुर परंपरागत रूप से सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी का गढ़ रहा है. राहुल गांधी का ये दौरा ऐसे समय में हो रहा है जबकि राज्य की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे 40 दिन की ‘राजस्थान गौरव यात्रा’ पर हैं. साथ ही वसुंधरा अपनी जनसभाओं में  राहुल गांधी पर लगातार निशाना साधे हुए हैं. विशेषकर राहुल गांधी के मंदिरों में जाने को लेकर दोनों पक्षों में हाल ही में काफी जुबानी जंग हुई है.

सचिन पायलट के अनुसार पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद राहुल गांधी पहली बार प्रदेश यात्रा पर आ रहे हैं. यह वही शहर है जहां से राहुल गांधी को पार्टी का उपाध्यक्ष बनाया गया था. इस कारण से कांग्रेस पार्टी के लिए जयपुर एक महत्वपूर्ण स्थान है.

बीजेपी भ्रामक बयानबाजी कर रही है- सचिन पायलट

पायलट ने कहा कि राहुल गांधी बीजेपी  के गढ़ माने जाने वाले स्थान से कांग्रेस पार्टी के चुनावी अभियान की शुरूआत करेंगे. उन्होंने कहा, ‘बीजेपी हमेशा दावा करती है कि जयपुर ऐसा शहर रहा है जहां पार्टी मजबूत रही है. अब हम इस दावे को झूठा साबित कर देंगे. बीजेपी पहले से ही बेचैन है और इसी के चलते आरोप और भ्रामक बयानबाजी कर रही है, जो उनकी चिंता को दर्शाता है.’ उन्होंने कहा कि हर जिले के पार्टी प्रतिनिधि रामलीला मैदान में राहुल गांधी की बैठक में भाग लेंगे.’

वसुंधरा राजे की ‘राजस्थान गौरव यात्रा’ पर टिप्पणी करते हुए पायलट ने कहा कि राजे ने अपनी यात्रा कांग्रेस के ‘मेरा बूथ मेरा गौरव’ कार्यक्रम के बाद शुरू की है. कांग्रेस ने ‘मेरा बूथ मेरा गौरव’ कार्यक्रम के तहत प्रदेश के 200 विधानसभा क्षेत्रों में से 195 विधानसभा क्षेत्रों के बूथ स्तर तक कवर किया है.

बता दें कि राहुल गांधी का जयपुर के सांगानेर हवाई अड्डे पर पार्टी नेता स्वागत करेंगे. इसके बाद वो हवाई अड्डे से रामलीला मैदान तक विशेष बस में जाएंगे. राज्य में इस साल के आखिर में प्रस्तावित विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राहुल गांधी आगामी दिनों में कई रैलियों को संबोधित करेंगे.

Related Articles

Back to top button