फीचर्डव्यापार

रिजर्वेशन सिस्टम 9 नवंबर की रात दो घंटे के लिए रहेंगे बंद

दिल्ली यात्री रिजर्वेशन सिस्टम 9 नवंबर की रात लगभग दो घंटे के लिए बंद रहेंगे। 9 नवंबर को रात 11 बजकर 45 मिनट से लेकर लेकर रात 1 बजकर 40 मिनट तक मेंटेनेंस के लिए बंद रहेगा। इस पूरे समय में रिजर्वेेशन एक्टिविटी, इंटरनेट बुकिंग और इंक्वायरी टेलीफोन नंबर 139 की सुविधा भी उपलब्ध नहीं होगी।
रिजर्वेशन सिस्टम 9 नवंबर की रात दो घंटे के लिए रहेंगे बंद
इससे पहले सोमवार को त्योहारी सीजन में रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों की बढ़ती भारी भीड़ को देखते हुए रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्विनी लोहानी ने नई दिल्ली स्टेशन का निरीक्षण किया। उन्होंने स्टेशन पर बढ़ती यात्रियों की भारी भीड़ को नियंत्रित करने के उपायों की समीक्षा भी की।

अश्विनी लोहानी ने अजमेरी गेट साइड में स्थापित मिनी कंट्रोल रूम का भी दौरा किया और भीड़ प्रबंधन गतिविधियों के लिए जिम्मेदार अधिकारियों से बातचीत की। उन्होंने स्टेशन के दोनों साइड के एप्रोच एरिया सहित पैदल पुल और सीसीटीवी कैमरों की भी जांच की।

रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्विनी लोहानी ने सभी जीएम और डीआरएम को भेजे गए व्हॉट्सऐप संदेश में कहा कि त्योहारों के मौसम में सतर्कता में कोई लापरवाही न करें। स्टेशनों पर भीड़ नियंत्रण उपायों की जांच करें। ट्रेन ड्राइवरों को धुंधले मौसम के दौरान सतर्क रहने की सलाह दे और उनपर अवांछित दबाव न डालें। उन्होंने आगे लिखा कि ठंड के दौरान रखने वाली सावधानियों और पटरियों के गश्त में कोई चूक नहीं होनी चाहिए।

Related Articles

Back to top button