Entertainment News -मनोरंजन

रितेश-जेनेलिया ने एक साथ किया था फिल्मों में डेब्यू, और फिर की शादी

राजनीतिक परिवार में पैदा हुए रितेश देशमुख ने अभिनय से हिंदी और मराठी सिनेमा में नाम कमाया है. उनकी कॉमिक टाइमिंग लाजवाब है. अपने लंबे करियर में ‘क्या कूल है हम’, ‘हे बेबी’, ‘धमाल’, ‘हाउसफुल’, ‘तेरे नाल लव हो गया’ और ‘मस्ती’ जैसी फिल्मों में उन्होंने काम किया है. 17 दिसंबर को उनके बर्थडे पर हम बता रहे हैं रितेश से जुड़ी खास बातें.

रितेश-जेनेलिया ने एक साथ किया था फिल्मों में डेब्यू, और फिर की शादी1978 में लातूर में जन्मे रितेश ने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 2003 में विजय भास्कर की फिल्म ‘तुझे मेरी कसम’ से की. इस फिल्म का एक संजोग काफी रोचक है. उनकी पत्नी जेनेलिया के साथ ये उनकी सबसे पहली फिल्म थी. साथ ही इस फिल्म से दोनों ने ही अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था.

साल 2004 में कॉमेडी फिल्म ‘मस्ती’ और ‘बर्दाश्त’ से रितेश के फिल्मी करियर ने रफ्तार पकड़ी. ‘मस्ती’ के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का अवार्ड भी मिला. रितेश, एक दशक से ज्यादा समय से बॉलीवुड का हिस्सा रहे हैं जिसमें ‘ग्रैंड मस्ती’, ‘ग्रेट ग्रैंड मस्ती’ ‘हाउसफुल 2’, ‘हाउसफुल 3’, ‘बैंगिस्तान’, ‘क्या सुपर कूल हैं हम’, ‘डबल धमाल’, ‘जाने कहां से आई है’, ‘अलादीन’, ‘अपना सपना मनी मनी’ और ‘एक विलेन’ जैसी कई फिल्में की हैं.

राजनैतिक परिवार से होने के बावजूद रितेश, राजनीति से दूर रहे हैं. रितेश के बारे में बहुत कम लोग ही जानते हैं कि रितेश ने अपने करियर की शुरूआत एक आर्किटेक्चर की रूप में की. मुंबई के कमला रहेजा कॉलेज ऑफ आर्किटेक्चर से आर्किटेक्ट की पढ़ाई की और उसके बाद एक विदेशी आर्किटेक्ट फर्म के साथ जुड़कर एक साल तक प्रैक्टिस की. फिल्मों में अभिनय और फिल्म कंपनी के साथ ही रितेश एक आर्किटेक्चरल एंड इंटीरियर डिजाइनिंग फर्म ‘इवोल्यूशन्स’ भी चलाते हैं.

रितेश ने प्रोडक्शन में भी हाथ आजमाया. 2013 में मराठी फिल्म ‘बालक पालक’ को अपने प्रोडक्शन हाउस ‘मुंबई फिल्म कंपनी’ के बैनर तले बनाया. इसी साल सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग में ‘वीर मराठी’ क्रिकेट टीम को भी लॉन्च किया, जिसके सह-मालिक उनके भाई धीरज देशमुख हैं और इसकी ब्रांड एंबेसडर रितेश की पत्नी जेनेलिया डिसूजा हैं.

रितेश 2 फरवरी, 2012 को जेनेलिया के साथ शादी के बंधन में बंधे. वैसे यह साल रितेश के लिए बहुत खास रहा है. 1 जून 2016, को रितेश के घर उनके दूसरे बेटे ने भी जन्म लिया. बता दें कि इय साल उनकी फिल्म वेलकम टू न्यूयॉर्क रिलीज हुई. साल 2019 में उनकी दो फिल्में रिलीज हो रही हैं. एक फिल्म मौली है और दूसरी टोटल धमाल.

Related Articles

Back to top button