जीवनशैली

रिलेशनशिप में होने के बाद भी अक्सर क्यों हो जाता है किसी और से प्यार?

हम जब किसी के साथ रिलेशनशिप में पूरी तरह से प्रतिबद्ध होते हैं तो पूरा जीवन उसके साथ गुजारना चाहते हैं। लेकिन कई बार हमारा अपनी भावनाओं पर काबू नहीं होता और हम अपने पार्टनर के अलावा भी किसी दूसरे के प्रति आकर्षित हो जाते हैं। रिलेशनशिप में यह वक्त तब आता है जब हमें कोई खास लगने लगता है। इतना खास की हम उसके बारे में ख्वाब बुनने लगते हैं और उसके प्रति जबरदस्त आकर्षण महसूस करते हैं। हालांकि अपने पार्टनर के अलावा किसी दोस्त के साथ ज्यादा वक्त बिताने पर भी कई बार इस तरह का इमोशन पैदा हो जाता है। यहां हम आपको बता रहे हैं अगर आप अपने पार्टनर के अलावा किसी दूसरे के प्रति अट्रैक्ट होते हैं तो क्या करें?

अगर आप कमिटेड रिलेशनशिप में होने के बाद भी किसी दूसरे के प्रति अट्रैक्टिव हो रही हैं तो सबसे अच्छा यह है कि आप अपने पार्टनर को इस बारे में बताएं। इसे हल्के में लें और पार्टनर के साथ इस पर बातचीत करें। ऐसे आकर्षण क्षणिक होते हैं और कुछ वक्त बाद खुद-ब-खुद खत्म हो जाते हैं। आप अगर किसी के लिए ऐसी भावनाएं रख रही हैं तो पहले अपने पार्टनर के बारे में सोचें। उसमें क्या सबसे खास है, इसके बारे में सोचे। जैसे ही आप अपने पार्टनर की अच्छाइयों और खूबियों के बारे में सोचने लगेंगी आपका दूसरे के प्रति आकर्षण कम हो जाएगा।

कई बार रिलेशनशिप में कुछ चीज की कमी होने की वजह से भी हम किसी दूसरे के प्रति आकर्षित होते हैं। ऐसी स्थिति में आप अपने रिलेशनशिप में उस चीज की कमी को दूर करने की सोचें। कई बार महिलाएं, भावनात्मक लगाव खोजने के लिए भी किसी दूसरे के प्रति आकर्षित होती हैं। लेकिन इस आकर्षण में गिल्ट भी छिपा रहता है। अगर ऐसा है तो आप अपने पार्टनर से इस बारे में बात करें।

अगर आपका किसी पर क्रश हो गया है तो ऐसी स्थिति में अपने पुराने दिनों को याद करें। पार्टनर और आपके बीच के सुनहरे दिनों के बारे में सोचें। आप अपने पार्टनर के साथ किस तरह से मोहब्बत में गिरफ्त हुई थी इस बारे में सोचें। ऐसा करने से आप अपने पार्टनर के साथ जुडेंगी और आपका दूसरे के प्रति आकर्षण कम होने लगेगा।

Related Articles

Back to top button