अद्धयात्म

रोज सोने से पहले सिर्फ पढ़ ले रामायण की यह चौपाई, 10 दिन के अन्दर अगर करोड़पति ना बन गए तो कहना..

आज के समय में हर एक इंसान धनवान बनना चाहता है जिसके लिए यह बहुत ही मेहनत करता है,लेकिन फिर भी जीवन की सभी जरूरतों को पूरा नहीं कर पाता ,आज कौन नही सफल होना चाहता है इसके लिये हर व्यक्ति हमेशा यही कोशिश में रहता है कि हम एक कामयाब इंसान बने और इसके लिये बहुत से लोग परिश्रम भी करते है और उसमें सफल भी रहते है पर कुछ लोग मेहनत करने के बावजूद भी सफल नही हो पाते है। आज हम कुछ इन्ही बातों पर प्रकाश डालने जा रहे है!

सोने से पहले अगर आप पढ़ ले रामायण की यह चौपाई, तो 10 दिन के अन्दर अगर करोड़पति ना बन गए तो कहना..जो कि जीवन में सफल बनने में सहायक होगी। मित्रों खुश वही व्यक्ति माना जाता है जिसके पास पैसा है.धन ही आज सुखमय जीवन का आधार मन जाता है संसार में बहुत से लोग थोड़ी मेहनत करते है और उन्हें ज्यादा सफलता मिलती है. लेकिन कुछ लोग दिन रात मेहनत करते रहते है और उनको उनके मन मुताबिक सफलता नहीं मिल पाती है जिसके कारण वो अपने जिन्दगी में दुखी और निराश नजर आते है इसी लिए आज हम आपको रामायण की वो चौपाई बताने वाले है जिसका जप करने से आप करोड़ पति बन सकते है !

आप लोग हिन्दु धर्म में रामायण या रामचरित मानस के बारे में तो जानते होगें रामायण हमारे जीवन जीने की सही दिशा को दर्शाता है। रामायण जिन्दगी के हर पल में हमे जीवन को आदर्श और धर्म के अनुसार जीने के लिए प्रेरित करती है . राम चरित मानस में एक ऐसी चौपाई है!जिसका जप करने से आपका कल्याण तय समझो,इतना ही नहीं आप करोद्पाती भी बन सकते है और आपके सभी काम सफल हो जायेंगे ,इस चौपाई को रात में सोने से पहले पढना है ,इस चौपाई को पढने से आपके सभी कष्ट दूर हो जायेंगे और खुशियों की घडी आ जाएगी!

जिस चौपाई की हम बात कर रहे है वो चौपाई यह है –

जो प्रभु दीनदयाला कहावा। आरति हरन बेद जस गाबा!
जपहिं नामु जन आरत भारी। मिटहिं कुसंकट होहिं सुखारी।।
दीनदयाल बिरद संभारी। हरहु नाथ मम संकट भारी

Related Articles

Back to top button