स्पोर्ट्स

रोहित शर्मा के इस सलाह के बाद विराट को सीरीज में मिली जीत

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में हरा कर पिछले 70 सालों कदे सुखे को खत्म कर दिया है। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया में जाकर उसे हराना एक टेडी खीर मानी जाती रही थी पर भारतीय टीम ने यह कमाल कर दिखाया है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज के आखिरी मुकाबले में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 7 विकेट से हरा दिया।

रोहित शर्मा के इस सलाह के बाद विराट को सीरीज में मिली जीत इस जीत के साथ ही भारत ने इस वन डे सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया।  भारत की तरफ से महेंद्र सिंह धोनी ने सबसे ज्यादा रन बनाए जिसके बाद उन्हें मैन ऑफ द मैच सीरीज से नवाजा गया।

आखिरी वनडे मैंच में विराट कोहली द्वारा टीम में किया गया बदलाव काफी काम आया। कोहली को भारतीय टीम में बैंटिंग ऑर्डर में कुछ बदलाव करने की सलाह उपकप्तान रोहित शर्मा ने दिया था। जिसका सबसे बड़ा फायदा यह दिखा कि धोनी को 4 नंबर पर खेलने के लिए बुलाया गया। धोनी ने भी इस फैसले को सही साबित करते हुए टीम को शानदार 87 रन बनाकर जीत दिलाई। गौरतलब है कि रोहित शर्मा ने दूसरे वनडे के बाद कहा था कि धोनी को 4 नंबर पर खेलना चाहिए जिसके बाद कप्तान कोहली ने तीसरे मैच में धोनी को 4 नंबर पर बैटिंग करने के लिए बुलाया।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि धोनी ने अपने वनडे कैरियर में सबसे ज्यादा एवरेज के साथ चार नंबर पर ही रन बनाए है। हालांकी इसके वाबजूद कप्तान रहते हुए भी वो कभी इस नंबर पर बल्लेबाजी करने नही आए और हमेशा मैच फिनिशर की भूमिका निभाते हुए नंबर 6 या सात पर बैटिंग करते रहे।

Related Articles

Back to top button