स्पोर्ट्स

रोहित शर्मा ने ओपनिंग में मचाया धमाल, तोड़ दिया सचिन का रिकॉर्ड

टीम इंडिया के ओपनर और कप्तान रोहित शर्मा ने एशिया कप में सुपर फोर मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ शानदार शतक जमाया। इस एक शतक की बदौलत उन्होंने ना सिर्फ अपने रिकॉर्ड बेहतर किए बल्कि वनडे में सबसे तेज 7000 रन पूरा करने वाले तीसरे भारतीय भी बने।

रोहित शर्मा ने ओपनिंग में मचाया धमाल, तोड़ दिया सचिन का रिकॉर्ड

रोहित शर्मा ने सुपर फोर के मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद 111 रन की पारी खेल टीम को जीत तक पहुंचाया। यह इस एशिया कप में पाकिस्तान पर भारतीय टीम की लगातार दूसरी जीत थी। इस जीत के साथ भारत ने फाइनल में स्थान पक्का कर लिया है।

रोहित ने वनडे में पूरे किए सात हजार रन

वनडे क्रिकेट में रोहित शर्मा ने 7000 रन पूरे कर लिए हैं। पाकिस्तान के खिलाफ वनडे करियर की अपनी 181वीं पारी में उन्होंने यह उपलब्धि हासिल की। वनडे क्रिकेट में 19वां शतक बनाने के साथ ही रोहित ने मुकाबले में सात हजार का आंकड़ा भी पार किया। विराट कोहली ने 161 जबकि पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने 174 पारी में ये कारनामा किया था। रोहित तीसरे सबसे तेज सात हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं।

ओपनिंग में तोड़ा सचिन का रिकॉर्ड

रोहित शर्मा ने इस मैच में ओपनिंग करते हुए 5000 रन भी पूरे किए। 5 हजार रन तक पहुंचने में उन्होंने 102 पारी खेली सचिन ने 111 पारी खेलकर अपने 5000 रन पूरे किए थे। बतौर ओपनर सबसे तेज पांच हजार रन बनाने के मामले में दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला सबसे आगे हैं। अमला ने 100 पारी खेलकर 5000 रन पूरे किए थे।

रोहित का 300वां छक्का

भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद 111 रन की पारी में चार छक्के जमाए। इंटरनेशनल क्रिकेट में 300 छक्का लगाने का एक और कारनामा किया। रोहित के नाम वनडे में 183, टी-20 में 89 और टेस्ट में 29 छक्के लगाए हैं।

Related Articles

Back to top button