अन्तर्राष्ट्रीय

लंदन: आतंकवादी हमले में 2 लोगों की मौत, पुलिस ने आतंकी को मार गिराया

लंदन : लंदन ब्रिज (London Bride) पर शुक्रवार को हुए “आतंकवादी” हमले में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन अन्य घायल हो गए. यह घटना शुक्रवार को फिशमॉन्‍गर हॉल में 1.58 बजे हुई. लंदन मेट्रोपॉलिटन पुलिस कमिश्नर क्रेसिदा डिक ने बताया कि पुलिस ने संदिग्ध को पांच मिनट के भीतर मार गिराया.

Efe news ने डिक के हवाले से कहा, “दुखी मन से आपको सूचित करना चाहता हूं कि इस हमले में घायल हुए लोगों में से दो को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा है.” उन्‍होंने बताया कि पुलिसम ने हमलावर को मार गिराया है. पुलिस आयुक्त ने कहा, “हम घटना की बहुत तेजी से जांच कर रहे हैं. हम आपको अपडेट रखेंगे.”

उन्‍होंने कहा कि, “आने वाले दिनों में हम अधिक पुलिस, सशस्त्र और बिना शस्‍त्र के भी पुलिसकर्मियों की ज्‍यादा से ज्‍यादा जगहों पर तैनाती करेंगे. हमारे पुलिसकर्मी सड़कों पर गश्त करेंगे, ताकि लोगों की अधिक सुरक्षा सुनिश्‍चित की जा सके. “

लंदन के मेयर सादिक खान ने कहा कि पुलिस वर्तमान के हमले के सिलसिले में किसी अन्य व्यक्ति की तलाश नहीं कर रही. घटना के वीडियो में नागरिकों को हमलावर को जमीन पर गिराते हुए और पुलिस के आने तक उसे पकड़े हुए देखा गया.

विशेषज्ञ ऑपरेशंस के सहायक आयुक्त नील बासु ने कहा, “एक संदिग्ध व्यक्ति को सिटी ऑफ़ लंदन पुलिस के विशेषज्ञ सशस्त्र अधिकारियों ने गोली मार दी और मैं इस बात की पुष्टि कर सकता हूं कि इस संदिग्ध की मौत हो गई.”

उन्होंने कहा, मैं अब इस बात की पुष्टि करने की स्थिति में हूं कि इसे आतंकवादी घटना घोषित कर दिया गया है.

बसु ने कहा कि संदिग्ध ने विस्‍फोटक जैकेट जैसा कुछ पहना हुआ था, लेकिन बाद में जांच में वह कोई “विस्फोटक उपकरण” साबित नहीं हुआ.

Related Articles

Back to top button