Lucknow News लखनऊState News- राज्यउत्तर प्रदेश

लखनऊ के कई रूटों पर ई-रिक्शा पर लगेगी रोक

लखनऊ। राजधानी को जाम से मुक्त कराने के लिए सड़क परिवहन विभाग लखनऊ के कई रूटों पर ई-रिक्शा चलने पर रोक लगाने की तैयारी कर रहा है। ऐसे में तकरीबन 12 से अधिक रूटों को चिन्हित कर लिया गया है।ए आरटीओ प्रशासन राघवेंद्र सिंह ने मंगलवार को बताया कि लखनऊ के परिवर्तन चौक से हजरतगंज के बीच ई -रिक्शा प्रतिबंधित कर दिया गया। इससे इस मार्ग पर जाम की समस्या में कमी आई है। इसको देखते हुए लखनऊ के कई अन्य रूटों पर ई- रिक्शा प्रतिबंधित करने की तैयारी है। ऐसे में तकरीबन 12 से अधिक रूटों चिन्हित किए गए है।

जहां आने वाले दिनों में ई- रिक्शा का संचालन पूरी तरह से बंद हो जाएगा। ऐसे रूटों की एक सूची आरटीओ ने यातायात और जिलाधिकारी कार्यालय को भेजी है। उन्होंने बताया कि ई -रिक्शा से शहर में जाम लग रहा है। इसलिए जिलाधिकारी के निर्देश पर कई रूटों से ई- रिक्शा हटेगा। वैसे भी ई- रिक्शा को मुख्य मार्गों पर चलने की छूट नहीं है। एआरटीओ ने बताया कि कैसरबाग चौराहे से पुराना आरटीओ ऑफिस तक, हुसैनगंज चौराहे से अवध हॉस्पिटल चौराहे तक, कपूरथला चौराहे से पुराना हनुमान मंदिर अलीगंज तक, रकाबगंज चौराहे से नाका चौराहे तक, आलमबाग चौराहे से अवध हॉस्पिटल तक, मेडिकल कॉलेज चौराहे से चौक तक, पत्रकार पुरम चौराहे से कैप्टन मनोज पांडेय चौराहे तक, इंदिरानगर के भूतनाथ मार्केट वाली लेन पर, चारबाग रेलवे स्टेशन से चारबाग बस अड्डे के बीच, तेलीबाग बाजार मुख्य मार्ग पर तकरीबन एक किमी के क्षेत्र में ई- रिक्शे पर प्रतिबंध लगाने की तैयारी है।

दरअसल, राजधानी लखनऊ को जाम से मुक्त कराने के लिए कमान जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने संभाल रखी है। आम जनता को मुख्य मार्गों पर जाम से निजात मिल सके इसके लिए जिलाधिकारी ने संबंधित विभागों को कड़े निर्देश दिए हैं। इनमें ट्रैफिक, पुलिस व परिवहन विभाग शामिल हैं। जिलाधिकारी के निर्देश पर राजधानी के विभिन्न इलाकों से जहां अतिक्रमण हटाया जा रहा है वहीं कई जगह से टैम्पों स्टैंड और ई- रिक्शा का रूट भी बदला जाएगा।

Related Articles

Back to top button