अद्धयात्म

5000 साल पहले ही हो गई थी कलयुग की ये बड़ी 6 भविष्यवाणियां, जो आज हो रही है सच

हिन्दू धर्म सबसे पुराना धर्म माना जाता है. इस धर्म में कईं देवी देवतायों ने जन्म लिया और दुष्टों का अंत किया. भगवान राम और श्रीकृष्ण जैसे सद गुरुयों ने लोगों को जीने की एक नई राह दिखाई. भारत में हिन्दू धर्म को सबसे अधिक पूजा जाता है. आए दिन इस धर्म से जुड़ी कईं अजीबो गरीब चीज़ें हमे मिलती ही रहती हैं जो इस धर्म की महानता को साबित करती हैं. आज भी इस धरती पर कईं मंदिर ऐसे हैं, जहाँ लोगों ने भगवान के चमत्कारों को महसूस किया है. श्रीमद्भागवत् पुराण में इस धर्म से जुड़े कईं राजों और रहस्यों पर से पर्दा उठाया जा चुका है.

5000 साल पहले ही हो गई थी कलयुग की ये बड़ी 6 भविष्यवाणियां, जो आज हो रही है सचइस धर्म ग्रंथ में कलियुग से जुड़ी कई बातों का पूर्वानुमान बेदर्द है जो कि हजारों साल पहले ही इसमें दर्ज़ कर दिया गया था. गौरतलब है कि इस महान ग्रंथ में जो कुछ भी कर जीव के बारे में लिखा गया था वह कहीं ना कहीं आज के समय में सच होता दिखाई दे रहा है . हालांकि आपको यह पढ़ने में थोड़ा अजीब लग रहा होगा लेकिन यह बिल्कुल सच है. आज के इस आर्टिकल में हम आपको कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं जिनकी भविष्यवाणी 5000 साल पहले ही श्रीमद्भागवत पुराण में कर दी गई थी.

लिव इन रिलेशनशिप में रहेंगे लोग

ऊपर दी गई तस्वीर के मंत्र का अर्थ है कि इस युग में स्त्री और पुरुष बिना विवाह के भी एक दूसरे में रुचि रखते हुए साथ-साथ रहेंगे. इसके इलावा कामकाज की सफलता उनके शव पर निर्भर करेगी. जहां पुराने समय में ब्राह्मण लोग शरीर पर कई तरह के वस्त्र और धागे धारण करते थे वही कलयुग में सिर्फ एक धागा पहनकर यह ब्राह्मण होने का लोग दावा करेंगे.

कम होगी जीने की उम्र

ऊपर दिए गए मंत्र के अनुसार लोग कलयुग के इस भयानक समय में भूख पर आज जैसी कई चिंताओं से दुखी रहेंगे और डिप्रेशन के चलते उन्हें कई प्रकार की बीमारियां धीरे रहेंगी. जो मनुष्य पहले सौ साल से अधिक जीते थे धीरे-धीरे उनकी उम्र केवल 20 से 30 वर्ष ही रह जाएगी.

रिश्वत का चलेगा सिक्का

ऊपर दिए गए मंत्र के अनुसार कलयुग में लोग घूस देने में विश्वास रखेंगे. किसी भी व्यक्ति को न्याय नहीं मिलेगा. जो इंसान सबसे चालाक एवं स्वार्थी होगा उसे ही इस युग में सबसे उत्तम माना जाएगा.

बिगड़ेंगे कुदरत के नियम

इस मंत्र के अनुसार लोगों के पाप बढ़ जाएंगे और बारिश ना होने के कारण हर जगह सूखा पड़ जाएगा. कुदरत खुद पर बस खो देगी और कभी कड़ाके की सर्दी तो कभी भीषण गर्मी से लोग परेशान हो जाएंगे. बाढ़ और भूकंप जैसी परिस्थितियों से लोग धीरे-धीरे नष्ट होते जाएंगे.

पैसों का होगा बोलबाला

5000 साल पहले ही यह भविष्यवाणी कर दी गई थी कि कलयुग में जिसके पास सबसे अधिक धन होगा उसी को सबसे उत्तम एवं गुणी माना जाएगा. भले वह कानून हो या न्याय सब पैसे के आधार पर ही लागू होंगे.

बदलेंगे ख़ूबसूरती के अर्थ

इस मंत्र के अनुसार कलयुग में लोग तीर्थ स्थानों को भगवान मानेंगे और अपने माँ बाप का निरादर करेंगे. लंबे बाल रखना ही लोगों के लिए सुन्दरता का प्रतीक होगा और सब अपना पेट पालने के लिए जीयेंगे.

Related Articles

Back to top button