जीवनशैली

लगातार 7 दिन तक चेहरे पर लगाये उबला हुआ चावल, रिजल्ट देखते रह जाएंगे हैरान

अगर आप भी कुछ ही मिनटों में अपने चेहरे पर दाग धब्बो को मिटाकर गोल्डेन  निखार पाना चाहते है, तो उबले चावल को अपनाकर इस समस्या से आसानी से निजात पा सकते है।यह एक ऐसी विधी है  कुछ सप्ताह के इस्तेमाल  से आपके चेहरे  को सुन्दर और मुलायम बना देगा।

आज का दौर फैशन का है। जिसमें हर कोई खूबसूरत दिखना चाहता है। जिसके लिए हम मार्केट से कई तरह के प्रोड्क्ट लाकर इस्तेमाल करते है। खराब लाइफस्टाइल और अनियमित खानपान के साथ-साथ प्रदूषण से दिन-प्रतिदिन हमारी स्किन खराब होती जा रही है। जिसके कारण हमारी खूबसूरती बदसूरती में बदलती जा रही है। यहीं नहीं कई बार होता है कि आपको कहीं पार्टी में जाना पड़,जाता है लेकिन आपके पास इतना समय नहीं होता है कि खुद को ठीक से तैयार कर सके।तो अगर आप भी कुछ ही मिनटों में गोल्डन निखार पाना चाहते है, तो उबले चावल की इस विधी को अपनाकर इस समस्या से आसानी से निजात पा सकते है।यह  कुछ सप्ताह मे आपके चेहरे  को सुन्दर और मुलायम बना देगा।

चावल के आटे में एंटी ऑक्सीडेंट पाया जाता है जो कि आपके चेहरे पर झाईयांऔर दाग धब्बो को दूर करने की क्षमता रखता है साथ ही यह चेहरे में निखार लाता है।

  • सामग्री
  • चावल का आटा
  • दूध
  • शहद

ऐसे करें यूज

सबसे पहले एक पैन में 4 चम्मच चावल का आटा लें और इसमें पानी डालें। इस बात का याद रखें कि पानी ज्यादा हो। अब इसे कम से कम 5 मिनट उबाले। इसे लगातार मिलाते रहे। अब इसे ठंडा होने दें। इसके बाद इसे एक बाउल में ले लें। अब इसमें दो चम्मच दूध और एक चम्मच शहद डालें। फिर नहाने से पहले अपने चेहरे पर इस लेप को लगाये कुछ ही दिनों में आपको इसका फर्क नजर आ जायेगा और मार्किट से महंगे प्रोडक्ट की वजाय घर में ही सामग्री  बन जायेगी और आपके पैसे भी बचेगें |

Related Articles

Back to top button